हिमाचल: दो भाई पहले स्वर्ग सिधारे, आज तीसरे का सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार, 5 दिन पहले आया था

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: दो भाई पहले स्वर्ग सिधारे, आज तीसरे का सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार, 5 दिन पहले आया था


हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला स्थित उपमंडल संगड़ाह के हरिपुरधार में बीते कल पेश है सड़क हादसे में जान गवाने वाले भारतीय सेना के जवान मनोज कुमार रिंटा का आज सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

 बता दें कि बीते कल हुए इस हादसे में बस से टक्कर लगने के बाद बाइक सवार मनोज कुमार अपने साथी मदन के साथ करीब 200 फुट गहरी खाई में जा गिरे थे। इस हादसे में दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई थी। 

2 साल में घर के तीन बेटे स्वर्ग सिधारे 

मनोज के निधन से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। वहीं, पूरे क्षेत्र में गम का माहौल पसरा हुआ है। मृतक जवान मनोज के परिवार वालों द्वारा बताया गया कि उनके बड़े भाई नरेश की मृत्यु करीब 2 साल पहले एक सड़क हादसे में हुई थी। 

इसके अलावा मनोज के एक अन्य भाई रोशन की जान भी करीब 8 माह पहले पेश आए एक सड़क हादसे में चली गई थी। वही अब परिवार के एक और जवान बेटे का निधन हो जाने के कारण हर कोई मायूस है। मनोज के परिवार में अब कमाने वाले एकमात्र भाई सुरेश बचे हैं, जबकि उनके पिता का निधन भी काफी वक्त पहले हो चुका है। 

घर वाले खोज रहे थे शादी 

मृतक जवान मनोज कुमार कश्मीर में 19 डोगरा रेजीमेंट में तैनात थे, जो कि 5 दिन पहले ही घर पर छुट्टी मनाने के लिए आए हुए थे।  इस बीच खबर यह भी सामने आई है कि मनोज के परिवार वाले उनके लिए शादी भी खोज रहे थे लेकिन कि से इस बात का इल्म था कि परिवार में खुशियों की शहनाई गूंजने से पहले मातम के बादल छा जाएंगे।

वहीं एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि सेना में तैनात मनोज और दूसरे मृतक मदन के परिवार वालों को प्रशासन की तरफ से 20 ₹20000 की फौरी राहत मुहैया करा दी गई है। इसके अलावा सरकार की तरफ से 44 लाख रुपए भी जारी किए जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ