हिमाचल के निचले इलाकों में दो दिन होगी भारी बारिश-बर्फबारी, मौसम विभाग का अलर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल के निचले इलाकों में दो दिन होगी भारी बारिश-बर्फबारी, मौसम विभाग का अलर्ट

शिमला: हिमाचल प्रदेश में ठण्ड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। मौसम विभाग ने अब अगले दो दिनों के लिए प्रदेश के निचले इलाके के लिए भी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है।

धौलाधार की चोटी पर हिमपात:

मौसम विज्ञान केंद्र ने मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में आगामी दो दिनों के दौरान बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई है। 

मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्र किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बारिश और बर्फबारी के आसार जताए हैं।

सोमवार को लाहौल-स्पीति के रोहतांग समेत जिले की ऊंची चोटियों पर हिमपात हुआ। कांगड़ा जिले में धौलाधार की चोटियों पर हल्का हिमपात हुआ। 

सात जनवरी रहेगा मौसम खराब:

वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। सात जनवरी तक प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। 

शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में सोमवार को मौसम साफ रहा। सोलन में अधिकतम तापमान 21.5, कांगड़ा में 21.3, सुंदरनगर 20.9, बिलासपुर में 20.5, धर्मशाला में 20.0, चंबा में 19.6, हमीरपुर में 19.0, भुंतर में 17.3, चंबा में 15.6, शिमला में 14.3, कल्पा में 10.9, डलहौजी में 8.2 और केलांग में 0.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: शौचालय को लेकर चल रही थी पंचायत, सबके सामने सगे भाई की ले ली जान

रविवार को धूप खिली रहने से न्यूनतम तापमान में भी हल्का सुधार आया है। केलांग और कल्पा को छोड़कर कई अन्य क्षेत्रों का पारा माइनस से बाहर आ गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ