हिमाचल में जल्द लगेगा 'वीकेंड कर्फ्यू': शैक्षणिक संस्थान 26 तक बंद, CM ने दिए सख्त निर्देश

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में जल्द लगेगा 'वीकेंड कर्फ्यू': शैक्षणिक संस्थान 26 तक बंद, CM ने दिए सख्त निर्देश


शिमला। राज्य में कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए शनिवार को शिमला के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज कड़े फैसले लिए हैं। 

वीकेंड कर्फ्यू पर फैसला रविवार को

इसके तहत सरकार ने विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्य में मेडिकल, डेंटल और नर्सिंग कॉलेज को छोड़कर सभी शैक्षणिक संस्थान इस महीने की 26 तारीख तक बंद रखने का फैसला लिया है। इसके अलावा खबर यह है कि वीकेंड कर्फ्यू पर फैसला रविवार को लिया जाएगा। 

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 की जांच, प्रभावी निगरानी सुनिश्चित करें। महामारी की तीसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए क्लस्टर की सख्त निगरानी के निर्देश दिए। सीएम ने संशोधित होम आइसोलेशन दिशा-निर्देशों का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने और कोविड टेस्टिंग को बढ़ाने का निर्देश दिया

सरकार द्वारा लगाए सभी प्रतिबंधों सख्ती से लागू हों 

सीएम ने कहा कि चूंकि कोविड के मामलों की संख्या तेज गति से बढ़ रही है, इसलिए राज्य सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि लोग कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेड, ऑक्सीजन, पीपीई किट और दवाओं की उपलब्धता के संबंध में तैयारियों की समीक्षा की जाए और राज्य सरकार द्वारा लगाए गए सभी प्रतिबंधों को सख्ती से लागू किया जाए। 

उन्होंने कहा कि चिकित्सा विशेषज्ञ अगले कुछ दिनों और हफ्तों में मामलों की संख्या में तेज वृद्धि की संभावना जता रहे थे, इसलिए विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन की व्यवस्था को और प्रभावी बनाया जाए और इसके संशोधित दिशा-निर्देशों को लागू किया जाए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ