हिमाचल: करुणामूलक आधार पर नियुक्तियों को लेकर मिली ये छूट-आदेश जारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: करुणामूलक आधार पर नियुक्तियों को लेकर मिली ये छूट-आदेश जारी

शिमला: हिमाचल में चतुर्थ श्रेणी के पदों पर करुणामूलक आधार पर भर्ती होगी। मुख्यमंत्री जयराम सरकार ने चतुर्थ श्रेणी के पदों पर करुणामूलक आधार पर नियुक्ति देने के लिए कुछ छूट प्रदान की है। इस बारे आज आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

CM की मंजूरी के बिना नियुक्ति:

अब संबंधित विभाग वित्त विभाग के परामर्श के बिना मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद नियुक्ति कर सकेंगे। मामले वित्त विभाग में भेजे जाने से छूट प्रदान की गई है।

यह नियुक्तियां दैनिक वेतन भोगी आधार पर होंगी। पर विभाग द्वारा ऐसी भरी हुई रिक्तियों का मासिक विवरण संलग्न प्रपत्र पर माह के प्रथम सप्ताह में वित्त विभाग को भेजना जरूरी होगा।

शासकीय विभागों में मृत संवर्ग में बेल्डर एवं अन्य श्रेणियों को छोड़कर चतुर्थ श्रेणी के अविज्ञापित रिक्त पदों को पात्र करुणामूलक आवेदन में से भरा जा सकता है। 

चतुर्थ श्रेणी पदों के लिए छूट:

यह छूट केवल चतुर्थ श्रेणी के पदों के लिए है, इसलिए जिन लोगों ने कक्षा 3 के पदों के लिए आवेदन किया है, उन्हें भी करुणामूलक के आधार पर चतुर्थ श्रेणी के पद के लिए विचार करने का विकल्प दिया जा सकता है। 

ऐसे व्यक्तियों का दावा जिन्होंने तृतीय श्रेणी के पद के लिए आवेदन किया है। लेकिन चतुर्थ श्रेणी में नियुक्त किया गया, चतुर्थ श्रेणी पद के लिए चयन करने के परिणामस्वरूप क्लास-3 पद के लिए समाप्त हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ