दुकान से टकराई HRTC बस, चालक समेत 18 यात्री घायल- 5 को रेफर किया गया

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

दुकान से टकराई HRTC बस, चालक समेत 18 यात्री घायल- 5 को रेफर किया गया


सोलनः
हिमाचल प्रदेश में HRTC बस के अनियंत्रित होकर दुकान से टकराने की खबर सामने आई है। मामला प्रदेश के सोलन जिले स्थित अर्की उपमंडल के तहत पड़ते धुंदन पंचायत का है। इस हादसे के वक्त बस में करीब 30 सवारियां मौजूद थी, जिनमें से 18 यात्रियों के घायल होने की सूचना मिली है। 

अनियंत्रित होकर दुकान में घुसी  HRTC की बस

मिली जानकारी के मुताबिक आज मंगलवार को दोपहर के समय हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस सोलन से चिंतपूर्णी जाते वक्त धुंदन स्थान पर पहुंची तो अचानक चालक वाहन पर से अपना नियंत्रण खो बैठा। इस वजह से बस अनियंत्रित होकर वहां स्थित एक दुकान से जा टकराई। 

5 सवारियों को आगामी उपचार हेतु अर्की रेफर किया 

हादसे के वक्त बस में सवार यात्रियों के बीच चीखपुकार मच गई। इस हादसे में 18 यात्री घायल हुए हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार हेतु पीएचसी पहुंचाया गया है। जहां से 5 सवारियों को आगामी उपचार हेतु अर्की रेफर किया गया है। 

लापरवाही व ओपरस्पीड के चलते हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि यह हादसा चालक की लापरवाही व ओवरस्पीड के चलते पेश आया है। इस हादसे में बस का बोनट व फ्रंट मीरर पूरी तरह से नष्ट हो चुका है, जबकि दुकान को भी काफी क्षति पहुंची है। इस हादसे की सूचना मिलने के बाद निगम के अधिकारियों सहित पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। जिन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया।

बस ड्राइवर के खिलाफ ओवरस्पीडिंग का केस 

एसपी दाड़लाघाट प्रताप सिंह ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने बस के चालक के खिलाफ ओवर स्पीड और लापरवाही से वाहन चलाने पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, इस हादसे के संबंध में अर्की विधायक संजय अवस्थी व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रत्न सिंह पाल ने भी यात्रियों को शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ