HRTC की सौगात: वोल्वो से आए शिमला तो लोकल बस में यात्रा मुफ्त

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

HRTC की सौगात: वोल्वो से आए शिमला तो लोकल बस में यात्रा मुफ्त

शिमलाः नए साल की शुरुआत में HRTC यानी हिमाचल पथ परिवहन निगम विभाग की ओर से वोल्वो बस में सफर कर शिमला पहुंच रहे यात्रियों को बड़ी सौगात दी है।

दिखानी होगी वॉल्वो बस की टिकट:

बता दें कि जो भी यात्री वोल्वो बस में सफर कर राजधानी पहुंचेंगे वे यहां पर लोकल बसों में मुफ्त सफर कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें सिर्फ अपनी वोल्वो बस की उसी दिन की टिकट दिखानी होगी। 

मिली जानकारी के मुताबिक विभाग की ओर से यह स्कीम उनकी लग्जरी वोल्वो बसों को प्रचलित करने के लिए चलाई गई है।

निगम की बढ़ेगी आय:

परिवहन निगम की आय का मुख्य स्त्रोत वोल्वो बसें हैं। ऐसे में स्थानीय लोगों सहित सैलानियों को भी वोल्वो बसों में सफर करने के लिए आकर्षित करने हेतु निगम द्वारा इस तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं। ताकि इससे वह यात्रियों को अच्छी सेवा देने के साथ-साथ निगम की आमदनी भी बढ़ा सकें।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एचआरटीसी  के एक अधिकारी ने बताया कि वोल्वो सेवा को प्रचलित करने और वोल्वो यात्रियों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी देने के लिए यात्रा के दिन शिमला में लोकल रूटों पर मुफ्त सफर की सुविधा देने की योजना है।

जल्द निकलेगा सरकारी आदेश:

इस योजना को लागू करने के लिए जल्द ही विभागीय आदेश जारी कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 6 करोड़ में पांच नई वोल्वो बसें खरीदने के बाद यात्रियों को लोकल रूटों पर मुफ्त सफर की सुविधा देने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: न्यू ईयर की शाम को बहलाकर ले गया क्वार्टर, दो दिन बाद डरी हुई किशोरी लौटी

इसके तहत जिस दिन यात्री वोल्वो बस में सफर कर शिमला पहुंचेगें उस दिन वह वोल्वो की टिकट दिखाकर लोकल रूटों पर मुफ्त सफर कर पाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ