हिमाचलः जहरीली शराब ने छीनी सात की जिंदगी, चार अन्य की स्थिति गंभीर; प्रशासन अलर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः जहरीली शराब ने छीनी सात की जिंदगी, चार अन्य की स्थिति गंभीर; प्रशासन अलर्ट

मंडीः
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले स्थित सुंदरनगर उपमंडल से बीते कल एक बेहद दुखद खबर सामने आई थी। जहां क्षेत्र में जहरीली शराब का सेवन करने के चलते पांच लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। 

दो और की गई जान:

वहीं, अब सामने आ रही ताजा अपडेट के अनुसार इस मामले में दो और लोगों की जान चली गई है, जिसके चलते मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 7 हो गया है। जबकि चार अन्य लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। 

मृतकों की पहचान 55 वर्षीय सीताराम निवासी ध्वाल क्षेत्र व 42 वर्षीय भगतराम निवासी गांव भलयानी के तौर पर हुई है। 

मिली जानकारी के मुताबिक सीताराम की रात करीब 2 बजे अस्पताल ले जाते वक्त जान चली गई तो वहीं आज सुबह भगतराम ने उपचार के दौरान मेडिकल कॉलेज नेरचौक में दम तोड़ दिया।

SP ने की पुष्टि:

वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

इसके साथ ही घटना के संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। मामले की पुष्टि एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने की है।

उपचार का सारा खर्च सरकार उठाएगी

सीएम जयराम ठाकुर ने इस घटना पर दुख जताया है। सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और प्रशासन की तरफ से भी 4-4 लाख की आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जाएगी। वहीं बीमार लोगों के उपचार का सारा खर्च सरकार उठाएगी। फौरी राहत के तौर पर 50-50 हजार की राशि दी जा चुकी है।

सीएम के आदेश पर SIT गठित

सीएम के आदेश पर मामले में डीजीपी संजय कुंडू ने डीआईजी मध्य रेंज मधुसूदन की अध्यक्षता में विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है। इस टीम के तीन अन्य सदस्य एसपी कांगड़ा खुशाल चंद शर्मा, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री और राज्य अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) के एसपी अपराध वरिंद्र कालिया होंगे। 

दो लोगों को हिरासत में लिया

इस बीच संदेह के आधार पर दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। अब तक शराब के 25 सैंपल भरे गए हैं। सलापड़ में शराब ठेके को भी सील कर दिया गया है। आबकारी विभाग और पुलिस संयुक्त तौर पर कार्रवाई कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ