जयराम कैबिनेट की बैठक शुरू: इस मसलों पर हो रही चर्चा, जानें क्या फैसले होने हैं..

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

जयराम कैबिनेट की बैठक शुरू: इस मसलों पर हो रही चर्चा, जानें क्या फैसले होने हैं..


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक शुरु हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक आज इस मंत्रिमंडल की बैठक में स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से कोरोना संबंधित प्रस्तुति दी जाएगी। 

ताकि प्रदेश में कोरोना की स्थिति का जायजा लिया जा सके। इसके साथ ही प्रदेश में बसों को 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी पर चलाने को लेकर भी सरकार फैंसला कर सकती है। कुल मिलाकर आज होने वाली इस बैठक में 30 एजेंडा आइटमस को रखा गया है। जिन पर चर्चा की जानी है।

बता दें कि  बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामला में हुए इजाफे को मद्देनजर रखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा जिलों में बंदिशे लागू की गई हैं। आज होने वाली इस बैठक में प्रदेश में और पांबदियां लगाई जा सकती हैं। हालांकि, लॉकडाउन को लेकर सरकार अभी भी असमंजस में है। 

उधर, बैठक से पहले सीएम जयराम द्वारा दिए गए बयान से साफ तौर पर जाहिर हो रहा था कि वे प्रदेश में ऐसी कोई पाबंदिया लागू करने के मूड में नहीं हैं जिनका सीधा सा असर विकास की गति व अर्थव्यवस्था पर पड़ सकता है।

ये निर्णय ले सकती है सरकार-

  • बैठक में मुद्रण एवं लेखन सामग्री विभाग में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के (तकनीकी व लिपिकीय वर्ग) के विभिन्न पदों को अनुबंध व दैनिक भोगी आधार पर भरने की मंजूरी मिल सकती है।
  • बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को डबल डोज सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य हो सकता है। 
  • वीकेंड कर्फ्यू लागू किया जा सकता है। 
  • बाजारों के खुलने और बंद होने के समय में भी कुछ कमी हो सकती है।
  • बसों में 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी से चलाने पर चर्चा हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ