जयराम कैबिनेट आज: कर्फ्यू जैसी बंदिशों के साथ होंगे बड़े फैसले, नए पे स्केल पर होगी चर्चा!

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

जयराम कैबिनेट आज: कर्फ्यू जैसी बंदिशों के साथ होंगे बड़े फैसले, नए पे स्केल पर होगी चर्चा!


शिमला।
हिमाचाल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक का आयोजन आज होना तय है। दोपहर बाद सचिवालय में होने वाली इस बैठक में परिवहन निगम की बसों को 50 फीसदी ऑक्यूपेंसी के साथ चलाने पर भी मंथन हो सकता है। वहीं, इस बैठक में कोरोना बंदिशों को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा सकते है। 

कोरोना दिखा रहा विकराल रूप 

इतना ही नहीं इस बैठक में वीक एंड कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाने पर भी फैसला हो सकता है। हिमाचल प्रदेश में कोरोना सक्रिय मामलों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के 1417 नए लोग संक्रमित हुए है। इससे कोरोना सक्रिय मामलों का आंकड़ा 8115 पहुंच गया है। 

बाहरी राज्यों से एंट्री पर भी नियम 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बंदिशें बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं। बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले लोगों के लिए सरकार कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज अनिवार्य कर सकती है। इसके अलावा बैठक में पेंशनर्स के लिए वेतन आयोग की सिफारिशों के संबंधी फैसला हो सकता है।

बता दें कि प्रदेश में आम लोगों के साथ स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों पैरामेडिकल स्टाफ सहित पुलिस कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। ऐसे में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार कल कुछ बड़े निर्णय ले सकती है। इसके साथ ही स्कूलों पर फैसला लिया जा सकता है। प्रदेश में इस समय सरकार ने 26 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है। जिसे आगे बढ़ाया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ