हिमाचल: बावड़ी की खुदाई कर रहे मजदूर पर आ गिरा मलबा, मकर संक्रांति के दिन पसरा मातम

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: बावड़ी की खुदाई कर रहे मजदूर पर आ गिरा मलबा, मकर संक्रांति के दिन पसरा मातम


कांगड़ा।
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले से एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, यहां ज्वालामुखी उपमंडल के तहत तहसील खुंडियां की बारीकलां पंचायत में पेश आए हादसे में एक शख्स की जान चली गई। बताया गया कि यह घटना उस वक्त पेश आई जब उक्त शख्स बावड़ी की खुदाई का काम करने में जुटा हुआ था। 

मकर संक्रांति के दिन पसरा मातम 

तभी अचानक से अच्छा-ख़ासा मलबा उसपर आ गिरा, इस दौरान उक्त शख्स ने किनारे होकर बचने का भी प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सका। मकर संक्रांति के त्यौहार के दिन गांव में पेश आए इस ददर्नाक हादसे ने सभी को द्रवित कर दिया है। मृतक की पहचान रामनगर निवासी ब्रह्मदास के रूप में हुई है। 

मनरेगा के तहत काम में जुटा था शख्स 

मृतक शख्स मनरेगा के तहत अपनी पंचायत में बावड़ी के कार्य में मजदूरी पर लगा हुआ था। बावड़ी के लिए खुदाई करते समय अचानक ल्हासा गिर गया, जिसकी चपेट में वह आ गया। इसके बाद अन्य मजदूरों ने कड़ी मशक्कत के बाद ब्रह्मदास को मलबे से निकाला। 

अस्पताल भी ले गए पर नहीं बचा सके 

वहीं, पंचायत प्रधान सतबीर कुमार ने हादसे की सूचना पाने के बाद ब्रह्मदास को नजदीकी पनहार अस्पताल पहुंचाया लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पनहार अस्पताल पहुंची खुंडियां पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों व मृतक के परिजनों के बयान कलमबद्ध किए तथा पोस्टमार्टम के लिए शव को सिविल अस्पताल देहरा भेज दिया। पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई अमल में लाइ जा रही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ