हिमाचल: शराबी पति ने धोखे से करा ली जमीन की रजिस्ट्री, पत्नी बोली- वो अनपढ़ है पैसे भी नहीं गिन पाता

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: शराबी पति ने धोखे से करा ली जमीन की रजिस्ट्री, पत्नी बोली- वो अनपढ़ है पैसे भी नहीं गिन पाता


कांगड़ाः
हिमाचल प्रदेश में महिला ने एक शख्स पर उनकी लाखों की जमीन को धोखे से अपने नाम करवाने का आरोप लगाया है। मामला प्रदेश के कांगड़ा जिले के तहत पड़ती तहसली जवाली का है। महिला का कहना है कि उसका पति अनपढ़ है यहां तक की वह पैसे भी नहीं गिन पाता ऐसे में आरोपित ने उसके पति को बहला फुलसालकर जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करवाई है। 

कौड़ियों के भाव में बेच दी जमीन-

मिली जानकारी के मुताबिक जवाली की रहने वाली महिला देवी पत्नी चैन सिंह निवासी खरीड़ी ने खरीडी निवासी विधि सिंह पर उनकी जमीन को हड़पने का आरोप लगाया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए महिला कहती है कि वह बीपीएल श्रेणी से संबंध रखती है। उसके दो बेटियां व एक बेटा है। दोनों बेटियों की शादी देवर ने करवा दी है, जबकि बेटा प्राइवेट फैक्टरी में काम करता है। पति नशे की हालत में धुत रहता है।

घोड़ी खरीदने के बहाने ले गया आरोपित-

महिला का कहना है कि बीते 20 जनवरी 2022 को विधि सिंह घोड़ी खरीदने के बहाने सुबह के समय उनके घर पर आया और उसके पति को अपने साथ ले गया। इसे उपरांत उसने बीते शुक्रवार को उसके पति को बहला फुसला कर नाणा स्थित उनकी 14 कनाल जमीन को किसी नाणा निवासी के नाम करवा दिया। 

महिला बोली- अंगूठा छाप है पति पैसे भी नहीं गिन पाता 

महिला कहती है कि उसका पति अंगूठा छाप है। यहां तक की उसे पैसे गिनने तक नहीं आते। ऐसे में पति ने शराब के नशे में धुत होकर सारी जमीन किसी और के नाम की है। इसकी भनक जैसे ही महिला को लगी तो उसने इस संबंध में नायब तहसीलदार को इंतकाल रोकने को कहा। इसके साथ ही तहसीलदार को भी मामले के संबंध में सूचित किया। 

दो महीने तक रोका इंतकाल-

इस संबंध में नायब तहसीलदार जवाली जगजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बातया कि पीड़िता का पति स्वयं आया था तथा उसके बोलने के बाद ही जमीन की रजिस्टरी हुई है। उन्होंने बताया कि महिला ने इंतकाल रोकने को लिखित में शिकायत दी है तथा इंतकाल को रोक दिया गया है। हालांकि, वे कहते हैं कि मैं ज्यादा से ज्यादा दो माह तक इंतकाल रोक सकता हूं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ