हिमाचल में पांव पसारता ओमिक्रॉन: 3 और केस आए सामने, इस जिले में भी एंट्री- कुल 6 हुई संख्या

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में पांव पसारता ओमिक्रॉन: 3 और केस आए सामने, इस जिले में भी एंट्री- कुल 6 हुई संख्या


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 संक्रमण के मालों के बीच अब कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट भी पांव पसारने लग पड़ा है. दुबह दो मामले सामने आने के बाद अब आज के दिन ही तीन और मामले सामने आए हैं। इनमें से मंडी में दो व्यक्तियों में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है। दोनों ऑस्ट्रेलिया से मंडी लौटे थे। 

कुल्लू में भी ओमिक्रॉन की एंट्री 

वहीं, कनाडा से कुल्लू लौटे एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ऐसे में अब मंडी ऊना के बाद कुल्लू जिले में भी ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है. ओमिक्रॉन मामलों की पुष्टि एनएचएम निदेशक हेमराज बेरवा ने की है। वहीं, हिमाचल में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के छह मामले आ चुके हैं। 

आज ही ऊना में आए थे दो केस 

इससे पहले ऊना जिले में 2 मामले रिपोर्ट किए गए थे. इसके बाद सोमवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो मामले आने के बाद संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए करीब 16 लोगों के सैंपल लिए गए। इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

16 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी

प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ओमिक्रॉन का खतरा भी बढ़ने लगा है। सरकार ने विदेशों से हिमाचल लौटे 29 लोगों के सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे थे। इनमें विभाग को 13 सैंपल की रिपोर्ट मिल गई है। ऊना के दो लोगों समेत 16 लोगों की रिपोर्ट चार दिन के भीतर आनी है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ