हिमाचलः शादी के नाम पर करता था लाखों की ठगी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः शादी के नाम पर करता था लाखों की ठगी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

बिलासपुरः हिमाचल प्रदेश में शादी के नाम पर पैसों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला प्रदेश के बिलासपुर जिले स्थित घुमारवीं पुलिस थाना का है। आरोप है कि उक्त शख्स लोगों को शादी करवाने की बात कह लोगों से लाखों रुपए की ठगी करता था।

शादी करवाने के बदले लेता था पैसे:

आरोपित की पहचान अश्विनी निवासी गांव बड़ा तहसली चज्योट के तौर पर हुई है। मिली जानकारी के अनुसार जयपाल निवासी गांव बरोटा डाकघर लोहारवीं ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपने बेटे की शादी की बात एक शख्स से की। 

इस पर उक्त शख्स ने उससे कहा कि उसकी जान पहचान का एक व्यक्ति है जो उसके बेटे की शादी करवा देगा। उक्त शख्स उसे गोहर ले गया जहां उसने उसे एक अन्य व्यक्ति से मिलवाया। 

इस दौरान आरोपित ने जयपाल को कहा कि शादी करवाने के लिए 70 हजार रुपए लगेंगे। इस पर पीड़ित ने उसे 2 हजार रुपए बतौर एडवांस दे दिए। इसके बाद उक्त शख्स ने उसे अश्विनी का फोन नंबर दे दिया।

इस तरह की ठगी:

थोड़े समय बाद अश्विनी ने जयपाल को मंडी बुलाया, वहां उसने उसे एक महिला से यह कहकर मिलवाया कि वह उसकी पत्नी है। इसके बाद उन दोनों ने मिलकर जयपाल से शादी करवाने के लिए डेढ़ लाख रुपए मांगे। ऐसे करते-करते आरोपितों ने जयपाल से 2 लाख रुपए ऐंठ लिए। 

आरोपित यहीं बाज नहीं आया इसके बाद उसने जयपाल को बारात लेकर नेरचौक पहुंचने को कहा। परंतु इस बीच आरोपित ने उसे दोबारा फोन किया और पुलिस द्वारा पकड़ने जाने का बहाना बनाकर होटल इत्यादि पर खर्च हुए तीन लाख रुपए की बात कही। 

इस पर जयपाल को अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ और उसने तुरंत पुलिस थाना घुमारवीं में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। 

मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आईपीसी की धारा  420 के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया था। इसके बाद से ही पुलिस द्वारा मामले में आरोपित शख्स की धड़ पकड़ की जा रही थी। वहीं, अब जाकर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ