हिमाचल पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर फंदे से झूलता मिला: संशोधित पे बैंड से भी जोड़ा जा रहा केस

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर फंदे से झूलता मिला: संशोधित पे बैंड से भी जोड़ा जा रहा केस


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में साल 2015 के बाद भर्ती हुए पुलिस जवानों द्वारा बार-बार संशोधित पे बैंड देने की मांग उठाई जा रही है। ऐसे में बीते कल सोशल मीडिया पर जवानों की ओर से पे बैंड संबंधित कोई निर्णय ना होने के कारण सीएम जयराम ठाकुर को एक पत्र जारी कर गणतंत्र दिवस के दिन आत्महत्या परेड करने की धमकी दी गई थी। इस वजह से सरकार व प्रशासन में हडकंप मच गया था। 

हाल ही में सिरमौर हुआ था ट्रांसफर 

वहीं, अब इस बीच पुलिस लाईन में सेवा दे रहे एक सब इंस्पेकटर द्वारा आत्महत्या करने की खबर सामने आई है। मामला प्रदेश की राजधानी शिमला का है। बताया जा रहा है कि उक्त शख्स पुलिस लाइन भराड़ी में तैनात था और हाल ही में उसकी ट्रांसफर भराड़ी से सिरमौर के लिए हुई थी। 

इस दौरान बीते शुक्रवार को देर शाम उसने आत्महत्या कर ली। वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक पुलिस जवान के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही घटना के संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

क्यों की आत्महत्या नहीं चल पाया पता 

इस हादसे की सूचना मिलने पर जिला शिमला की पुलिस अधीक्षक मोनिका भी मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम जांच करने में जुटी हुई है। हालांकि, अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि सब इसंपेक्टर ने आत्महत्या क्यों की। 

जानकारियों की मानें तो उक्त एसआई 2015 के बाद पुलिस में भर्ती हुआ था। ऐसे में साल 2015 के बाद पुलिस लाइन में भर्ती हुए जवानों द्वारा संशोधित पे बैंड देने की लगातार मांग की जा रही थी। इस बीच यूं सब इंस्पेक्टर द्वारा आत्महत्या का कदम उठाने के कारण हर कोई स्तबध है। पुलिस द्वारा मामले की संगीनता से जांच की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ