हिमाचल के इन पांच जिलों में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अलर्ट, तेज है रफ़्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल के इन पांच जिलों में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अलर्ट, तेज है रफ़्तार


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। आलम ये आ पहुंचा है कि अब एक दिन के भीतर ही प्रदेश भर में कोविड के 2 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हो रहे हैं। इस सब के बीच प्रदेश में कोरोना का अधिकतम कहर पांच जिलों में देखने को मिला है, जिनमें कांगड़ा, शिमला, बिलासपुर, हमीरपुर और मंडी शामिल है। 

मिली जानकारी के मुताबिक हमीरपुर व शिमला जिले में कोरोना के एक्टिव केस हजार के पार हो गए हैं। जबकि बाकी बचे तीन जिलों में यह आकंड़ा 1500 से अधिक है। वहीं, अब प्रदेश में सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों से कई कर्मचारी भी कोविड पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर सरकार कोरोना संबंधित कोई ठोस कदम उठा सकती है। 

स्वास्थ्य सचिव ने ली जानकारी-

इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने जिलों के उपायुक्तों और सीएमओ से जानकारी ली है। साथ ही साथ विभाग की टीम को ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा विभाग की ओर से प्रभावित क्षेत्रों के लिए शिमला से टीमें भेजी जाएंगी। 

मात्र 16 ही हैं भर्ती बाकी सब होम आईसोलेट

बता दें कि प्रदेश में मात्र 16 मरीज ही ऐसे हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। बाकि मरीजों को होम आईसोलेशन पर रखा गया है। सरकार का कहना है कि इन मरीजों को घरों में ही दवाईयां उपलब्ध करवाी जा रही है। जबकि जो ज्यादा गंभीर हैं उन्हें उस्पताल लाया जा रहा है।

13 हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या-

गौरतलब है कि नए साल की शुरुआत में प्रदेश में कोरोना मामलों की संख्या मात्र 200 थी। वहीं, अब 17 दिन के भीतर ही यह आंकड़ा 13 हजार के पार हो गया है। उधर, बीते कल प्रदेश में कोरोना के ऑमिक्रोन वेरिएंट के तीन मामलों सहित कुल 2919 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। इसी के साथ अब प्रदेश में नए वेरिएंट से ग्रसित लोगों की संख्या छः के पार हो गई है। जबकि इस घातक बीमारी के चलते पांच लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ