जयराम कैबिनेट में होगा फेरबदल: दिल्‍ली दौरे के बाद CM ने खुद स्‍पष्‍ट की स्थिति, पढ़ें खबर

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

जयराम कैबिनेट में होगा फेरबदल: दिल्‍ली दौरे के बाद CM ने खुद स्‍पष्‍ट की स्थिति, पढ़ें खबर


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल में फेरबदल तय माना जा रहा है। प्रदेश में नवंबर या दिसंबर महीने में चुनाव होने हैं। इससे पहले भाजपा हाईकमान मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकती है। कुछ मंत्रियों की कुर्सी जा सकती है व कुछ नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं। 

इस बारे में BJP चीफ नड्डा से हुई मंत्रणा 

शनिवार को चंडीगढ़ रवाना होने से पहले शिमला में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी इस संबंध में बयान दिया है। मुख्‍यमंत्री ने मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावनाओं से इन्‍कार नहीं किया है। मुख्यमंत्री ने कहा हिमाचल मंत्रिमंडल में फ़ेरबदल की संभावनाएं हैं। अभी केंद्रीय नेतृत्व पांच राज्यों के चुनाव में व्यस्त है। 

इन चुनावों के बाद हिमाचल प्रदेश में मंत्रिमंडल फ़ेरबदल की पूरी संभावना जताई जा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से इस तरह के कई विषयों पर चर्चा हुई है। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर दो दिन पहले दिल्‍ली दौरे पर गए थे, इस दौरान उनकी पार्टी हाईकमान के वरिष्‍ठ नेताओं से भी मुलाकात हुई है। इसके अलावा पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से भी जयराम ठाकुर की मंत्रणा हुई है। बताया जा रहा है पार्टी हाईकमान मंत्रिमंडल में फेरबदल करने की मूड़ में है।

कैबिनेट को लेकर CM ने कही ये बात 

इसके अलावा सीएम जयराम ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते बढ़ती मौतों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि 31 जनवरी को मंत्रिमंडल की बैठक रखी गई है। इस बैठक में कोरोना पर रिव्यू के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

इन मामलों पर होगी चर्चा-

  • 9वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों को 1 फरवरी से स्कूल बुलाने को लेकर चर्चा होनी हैं। 
  • इसके अलावा इंजीनियरिंग और तकनीकी संस्थानों को भी खोले जाने पर चर्चा की जाएगी.
  • प्रदेश में लंगर व धाम के आयोजन पर कुछ रियायतें मिल सकती है। 
  • आउटसोर्स पर तैनात कर्मियों के लिए नीति बनाने पर निर्णय लिया जा सकता है।
  • इस बैठक में राज्य में लगी पाबंदियों समेत टीकाकरण अभियान की समीक्षा होनी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ