हिमाचल के जवान 'अंकेश' सहित 7 सैनिक बर्फीले तूफ़ान में लापता, सलामती की दुआ कर रहे लोग

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल के जवान 'अंकेश' सहित 7 सैनिक बर्फीले तूफ़ान में लापता, सलामती की दुआ कर रहे लोग



बिलासपुर। हिमाचल प्रदेश स्थित बिलासपुर जिले की रहने वाले जवान अंकेश भारद्वाज सहित भारतीय सेना के कुल 7 जवान बर्फीले तूफान में लापता हो गए हैं। अरुणाचल प्रदेश में ड्यूटी के दौरान ये सभी जवान पहाड़ियों पर गश्त करने निकले थी। 

बताया गया कि इसी बीच वहां बर्फीला तूफ़ान आ गया, जिसके बाद से अंकेश सहित सभी जवान लापता बताए जा रहे हैं। ये सभी बीते 6 फरवरी से लापता हैं। बता दें कि अंकेश भारद्वाज जिले के उपमंडल घुमारवीं स्थित सेऊ गांव के रहने वाले हैं। 

सर्च ऑपरेशन जारी, नहीं मिला सुराग 

मिली जानकारी के अनुसार, लापता चल रहे सभी जवान 19 जैक बटालियन से हैं। अभी तक सामने आई अपडेट के अनुसार इन जवानों का कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा है। इन सभी की खोज करने के लिए सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया गया है। 

पिता को फोन पर आई सूचना 

अंकेश के पिता पांचा राम ने इस बारे में बताया कि अरुणाचल से फोन पर इस बारे में सेना के आला अधिकारियों ने उन्हें सूचना दी है। उन्हें यह भी बताया गया है कि अंकेश भी इस दस्ते में शामिल था और बर्फीले तूफान की चपेट में आने से लापता है। 

बता दें कि अंकेश करीब 22 साल के हैं और वे साल 2019 में भर्ती हुए थे। लापता होने की सूचना मिलने के बाद परिजन परेशान हैं। गांव में भी चिंता का माहौल बना हुआ है। ऐसे में सभी उनकी सलामती की दुआ मांग रहे हैं कि उनका जवान बेटे सही सलामत घर लौट आए। 

सेना से जुड़ा रहा है पूरा परिवार 

अंकेश एक सैनिक परिवार से संबंध रखता है। अंकेश के पिता सहित तीन चाचा सैनिक रहे हैं व दो अभी बीएसफ सेवाएं दे रहे है। फौजी परिवार से संबंध रखने के कारण स्‍वजनों में यह हौसला और उम्मीद है कि सेना उनके घर के चिराग को ढूंढ कर सही सलामत ले आएगी। अंकेश अपने माता-पिता का बड़ा बेटा है और छोटा भाई अभी पढ़ाई कर रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ