हिमाचल के लाल समेत सभी 7 जवान हुए शहीद: पसरा मातम, घटनास्थल से निकाल लाए बॉडी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल के लाल समेत सभी 7 जवान हुए शहीद: पसरा मातम, घटनास्थल से निकाल लाए बॉडी


बिलासपुर।
अभी कुछ ही देर पहले की बात है, जब खबर सामने आई कि हिमाचल प्रदेश के जवान अंकेश समेत अरुणाचल प्रदेश में ड्यूटी के दौरान लापता हुए सभी 7 सेना के जवानों को रेस्क्यू कर लिया गया है। उस वक्त यह भी कहा गया कि सभी जवान सही सलामत हैं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है, लेकिन अब ताजा अपडेट हैं कि बर्फीले तूफ़ान में लापता हुए सभी 7 के 7 जवान शहीद हो गए हैं। 

सेना द्वारा दी गई ताजा जानकारी 

सेना के सात जवानों के शहीद होने की पुष्टि हो गई है। उनके शव हिमस्खलन स्थल से निकाले गए हैं। यह जानकारी भारतीय सेना ने दी है। 

मिली जानकारी के अनुसार, लापता चल रहे सभी जवान 19 जैक बटालियन के थे। इन सभी की खोज करने के लिए सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया था। बता दें कि अंकेश करीब 22 साल के हैं और वे साल 2019 में भर्ती हुए थे। 

बेटे की मौत से पसरा मातम

वहीं, जवान बेटे के शहादत की खबर सुनकर पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। बता दें कि अंकेश भारद्वाज जिले के उपमंडल घुमारवीं स्थित सेऊ गांव के रहने वाले थे। 

सेना से जुड़ा रहा है पूरा परिवार 

अंकेश एक सैनिक परिवार से संबंध रखता है। अंकेश के पिता सहित तीन चाचा सैनिक रहे हैं व दो अभी बीएसफ सेवाएं दे रहे है। फौजी परिवार से संबंध रखने के कारण स्‍वजनों में यह हौसला और उम्मीद है कि सेना उनके घर के चिराग को ढूंढ कर सही सलामत ले आएगी। अंकेश अपने माता-पिता का बड़ा बेटा है और छोटा भाई अभी पढ़ाई कर रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ