जयराम सरकार पर घोटाले का आरोप: 1074 रुपए में खरीद रहे लोकल किट, 500 में ब्रांडेड मिलती

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

जयराम सरकार पर घोटाले का आरोप: 1074 रुपए में खरीद रहे लोकल किट, 500 में ब्रांडेड मिलती


सोलन।
हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार पर बड़े घोटाले का आरोप लगा है। मामला 'अटल आशीर्वाद योजना' के अन्तर्गत नवजात शिशु को दिए जाने वाले 'बेबी केयर किट' को लेकर लगाया गया है। दरअसल, प्रदेश में जो किट बच्चों को दी जा रही है, उसका खरीद मूल्य 1074.98 रुपए है। इस बात का RTI के जरिए पता चला है। 

500 रुपए में मिल रही ब्रांडेड सामान वाली किट 

वहीं, खुले बाजार से 500 रुपए में खरीदी किट में ब्रांडेड सामान भी मिल जाता है। जबकि, प्रदेश सरकार द्वारा मुहैया करवाई जा रही किट में घटिया व लोकल सामान दिया जा रहा है। सबूतों के साथ ये आरोप कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता कुशल जेठी ने लगाए हैं। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार अधिक कीमत पर किट की खरीद कर रही है, जिसमें नॉन ब्रांडेड कंपनियों का सामान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये सरकार नवजात मां व बच्चे को भी नहीं छोड़ रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने खुद दिखाई सस्ती और बढ़िया किट 

सोलन जिले में पत्रकारवार्ता करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने खुले बाजार से 500 रुपए में खरीदी किट भी दिखाई। इसके साथ ही कहा कि किट का ब्रांडेड कंपनी का सामान मात्र 500 रुपए में लाए हैं। कुशल जेठी का आरोप है कि योजना में करोड़ों के घोटाले की बू आ रही है।

आरटीआई से मिली जानकारी ने सबूतों के साथ पोल खोल दी

कांग्रेस प्रवक्ता कुशल जेठी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया है कि योजना के तहत दी जाने वाली किट की निष्पक्षता से जांच कराये व दोषी मंत्रियों व अधिकारियों पर उचित एक्शन ले। ताकि जननी व नवजात की सुरक्षा से खिलवाड़ न हो। बता दें कि 'बेबी किट' की गुणवत्ता पर पहले भी परिजनों ने घटिया सामान होने की बात उजागर की थी, लेकिन अब आरटीआई से मिली जानकारी ने सबूतों के साथ पोल खोल दी है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ