बड़ी खबर: हिमाचल परिवहन निगम की बसों में 300 नए ड्राइवर की होगी भर्ती, 205 नई बसें जुड़ेंगी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

बड़ी खबर: हिमाचल परिवहन निगम की बसों में 300 नए ड्राइवर की होगी भर्ती, 205 नई बसें जुड़ेंगी


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, प्रदेश की जयराम सरकार हिमाचल परिवहन निगम की बसों में 300 नए ड्राइवर भर्ती करने जा रही है। वहीं, खबर यह भी है कि मार्च में प्रदेश में 205 नई बसों का बेड़ा जोड़ा जाएगा। 

हिमाचल सरकार के उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने आगे बताया कि सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास कर रही है। 

कितने असली बेरोजगार पता लगाएगी सरकार 

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल के रोजगार कार्यालयों में कितने असली बेरोजगार हैं, सरकार इसका पता लगाएगी। रोजगार कार्यालयों में पंजीकृत लोग प्राइवेट नौकरी मिलने के बावजूद अपना नाम नहीं कटवा रहे हैं।

बकौल मंत्री, इससे हिमाचल में असल में कितने युवा बेरोजगार हैं, इसका आंकड़ा गलत आ रहा है। इसे लेकर जांच भी की है। इसमें पाया कि 85 फीसदी लोग प्राइवेट नौकरी करने के बावजूद रोजगार कार्यालयों में अपना नाम नहीं कटवा रहे, ताकि वे सरकारी नौकरी के पात्र बने रहें। 

कम किए जाएंगे सीमेंट के दाम 

इसके अलावा उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सीमेंट के दाम कम करके लोगों को राहत दी जाएगी। इसके लिए सप्ताह के भीतर विशेष बैठक होगी। बैठक में चर्चा के बाद सीमेंट के दाम कम किए जाएंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ