हिमाचल की सबसे 'बड़ी और टेक्नीकल' चोरी: शीशा तोड़ा, कोडिंग की और 34 लाख की कार गायब

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल की सबसे 'बड़ी और टेक्नीकल' चोरी: शीशा तोड़ा, कोडिंग की और 34 लाख की कार गायब

मंडी। हिमाचल प्रदेश में कार चोरी की एक बड़ी वारदात सामने आई है। मामला मंडी जिला के औट थाना क्षेत्र के तहत आने वाले औट गांव का है। जहां इसी पंचायत के प्रधान भूषण वर्मा की 34 लाख रुपए की कीमत वाली फॉर्च्यूनर कार चोरी हो गई है। जिसे भूषण वर्मा ने अक्तूबर 2019 में खरीदा था। 

बताया गया कि चोरी की इस वारदात में तकनीक का भी सहारा लिया गया है। बतौर रिपोर्ट्स, चोरों ने पहले कार के शीशे तोड़े, इसके बाद लैपटॉप से की कोडिंग की और फिर कार को लेकर रफूचक्कर हो गए। चोरी की यह पूरी वारदात घर में लगाए गए CCTV कैमरे में कैद हो गई है। 

पूरे घंटे भर की मशक्कत के बाद निकाल पाए कार 

वहीं, इस वारदात का पता तब चल सका, जब भूषण वर्मा सुबह जब उठे तो घर के बाहर अपनी कार को नदारद पाया। इसके बाद उन्होंने अपने भाई से भी इस बारे में पूछा तो पता चला कि वे गाडी नहीं ले गए हैं। ऐसे में उनकी नजर जमीन पर पड़े कुछ कांच के टुकड़ों पर पड़ी और गाड़ी चोरी होने का शक हुआ।

इसके बाद घर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को देखा तो शक यकीन में बदल गया। चोर रात 2:10 बजे गाड़ी के पास लैपटॉप लेकर पहुंचे और कार को चुराने की कार्रवाई शुरू की। करीब एक घंटे के बाद 3:10 पर कार को स्टार्ट करके चोर मौके से फरार हो गए। 

पंजाब पुलिस को भी दी जानकारी 

भूषण वर्मा ने बताया कि उन्होंने औट थाना में शिकायत दर्ज करवा दी है और पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी दे दी है। औट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर ललित महंत ने बताया कि सभी थानों को इस संदर्भ में अलर्ट कर दिया गया है और पंजाब पुलिस को भी इसकी जानकारी दे दी गई है। गाड़ी को तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ