हिमाचल: NHM कर्मियों के आगे झुकी सरकार तब वापस हुई हड़ताल, इतने दिन में पॉलिसी का वादा

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: NHM कर्मियों के आगे झुकी सरकार तब वापस हुई हड़ताल, इतने दिन में पॉलिसी का वादा



शिमला।
हिमाचल प्रदेश में बीते कल हुई एनएचएम अनुबंध कर्मचारियों की पेन डाउन स्ट्राइक के आज सरकार को झुकने पर मजबूर कर दिया। बीते कल की हड़ताल के चलते सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह से चरमारा गई और कोरोना सैम्पल्स तक नहीं बटोर जा सके। 

इसके बाद आज सरकार ने मान मनव्वल के बाद एनएचएम अनुबंध कर्मचारियों को मना ही लिया और हड़ताल समाप्त हो गई। बतौर रिपोर्ट्स, सचिवालय में हुई स्वास्थ्य मंत्री के साथ वार्ता के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल को खत्म करने का फैसला लिया है। 

जानें क्या हाई मांग और किस बात पर बनी सहमती 

सचिवालय में हुई इस वार्ता के बारे में जानकारी देते हुए एनएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अमी चंद और महासचिव गुलशन कुमार ने बताया कि आज स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सहजल के साथ कर्मचारियों की मांगों को लेकर विस्तृत चर्चा हुई है और स्वास्थ्य मंत्री ने एक कमेटी का गठन कर मांगों को 3 महीने के भीतर हल करने का आश्वासन दिया है। 

ऐसे में नएचएम अनुबंध कर्मचारियों ने हड़ताल को समाप्त कर दिया है और कल से कर्मचारी काम पर लौट जाएंगे। बता दें कि एनएचएम कर्मचारी सरकार से नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं, जिसको लेकर सरकार ने 3 महीने के भीतर पॉलिसी बनाने का आश्वासन दिया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ