हिमाचलः कल से बारिश-बर्फबारी को हो जाएं तैयार, जाने कितने दिन सताएगा मौसम

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः कल से बारिश-बर्फबारी को हो जाएं तैयार, जाने कितने दिन सताएगा मौसम


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट बदलने वाला है। राजधानी शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते आगामी 2 से 5 फरवरी तक बारिश व बर्फबारी के आसार जताए गए हैं। इसके अलावा प्रदेश में दो से चार फरवरी तक भारी बारिश -बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

विभाग द्वारा निचले क्षेत्रों में ओलावृष्टि व अंधड़ चलने का भी पूर्वानुमान लगाया गया है। वहीं, आज राजधानी शिमला में मौसम साफ बना हुआ है। जबकि प्रदेश के निचले इलाकों में सुबह के समय कोहरा छाने के साथ-साथ ठंडी हवाएं चली रही।   

बता दें कि बीते कुछ दिनों से मौसम साफ रहने के कारण लोगों को सर्दी से राहत मिली है। उधर, बात करें उच्च पर्वतीय इलाकों की तो वहां अभी भी सामान्य जीवन पटरी पर नहीं लौट पाया है। ऐसे में एक बार फिर मौसम बिगड़ने के कारण लोगों को काई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 

टूटा 11 वर्षों का रिकॉर्ड-

बता दें कि प्रदेश में इस साल जनवरी महीने में सबसे अधिक बारिश दर्ज हुई है। इस वजह से प्रदेश में बीते 11 वर्षों का रिकॉर्ड टूट गया। दरअसल, इस महीने प्रदेश में 173.2 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो सामान्य से 93 फीसदी अधिक है। इस दौरान सबसे अधिक बारिश सिरमौर जिले में हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ