हिमाचल की पहली एम्बुलेंस चालक नैंसी ने सड़कों पर दौड़ाई 102, HRTC से ली है ट्रेनिंग

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल की पहली एम्बुलेंस चालक नैंसी ने सड़कों पर दौड़ाई 102, HRTC से ली है ट्रेनिंग


चंबा।
हिमाचल प्रदेश की पहली महिला एम्बुलेंस चालक नैंसी कटनौरिया शुक्रवार को चंबा जिले की सड़कों पर एम्बुलेंस दौड़ाती नजर आईं। शुक्रवार को नैंसी को चिंतपूर्णी से एक प्रसूता महिला को उसके घर बनीखेत छोड़ने का जिम्मा सौंपा गया था। इस दौरान जब नैंसी एम्बुलेंस को जिला चंबा की सड़क पर दौड़ाती नजर आई तो सड़क पर खड़ा हर व्यक्ति एम्बुलेंस को देखता ही रह गया। 

22 वर्षीय नैंसी कटनौरिया ने हाल ही में नूरपुर में एम्बुलेंस सेवा में बतौर चालक अपना कार्यभार संभाला है। इससे पहले उन्होंने दो माह तक हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर में ड्राइविंग स्कूल से प्रशिक्षण कर लाइसेंस प्राप्त किया हुआ है।

लग्जरी बस चलाने का है सपना 

जिला हमीरपुर के नादौन तहसील के कश्मीर गांव की नैंसी हिमाचल प्रदेश की प्रथम एंबुलेंस चालक में अपनी सेवा 102 एम्बुलेंस नूरपुर में दे रही है। जिला चंबा के प्रवेश द्वार तुनुहट्टी में कुछ समय रुकते हुए नैंसी ने मीडिया कर्मियों बातचीत भी की। 

इस दौरान उन्होंने बताया कि उन्होंने बीकॉम की डिग्री हासिल की हुई है और कुछ हटकर करने के जज्बे को लेकर ही उसने इस कार्य को अपनाया। उन्होंने बताया कि उसका सपना है कि वो लग्जरी बस को चलाए और इस सपने को जल्द पूरा किया जाएगा नैंसी ने बताया कि हर क्षेत्र में उसकी तारीफ होती देख उसे गर्व महसूस होता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ