हिमाचल: बैंड बजाने वाले का बेटा बनेगा डॉक्टर, लेकिन फीस भरने को नहीं हैं 10 लाख, यहां करें मदद

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: बैंड बजाने वाले का बेटा बनेगा डॉक्टर, लेकिन फीस भरने को नहीं हैं 10 लाख, यहां करें मदद


मंडीः
हिमाचल प्रदेश के युवा हर क्षेत्र में अपनी मेहनत व लगन के बलबूते अपने सपनों को साकार कर अपने मुकाम को हासिल करने में लगे हुए हैं। इस बीच प्रदेश के मंडी जिले के रहने वाले युवक संजय कुमार ने नीट परीक्षा को उतीर्ण कर अपने क्षेत्र समेत पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। 

बीपीएल श्रेणी के इस परिवार के लिए 

संजय कुमार ने नीट की परीक्षा पास कर एमबीबीएस में प्रवेश ले लिया है। बता दें कि संजय कुमार एक बीपीएल श्रेणी के परिवार से संबंध रखता है। ऐसे में अब बीपीएल श्रेणी के इस परिवार के सामने बेटे की पढ़ाई पर आने वाला खर्च बड़ी चुनौती बन गया है। 

बैंड बजाकर कर रहे भरण पोषण

मिली जानकारी के मुताबिक संजय कुमार के पिता माधव राम बैंड बजाकर व  मनरेगा में मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। उनके परिवार में पत्नी व बेटे संजय कुमार समेत कुल चार बच्चे हैं। इनमें से उन्होंने सबसे बड़ी बेटी का विवाह करवा दिया है। उनकी छोटी बेटी ने बीएससी की पढ़ाई कर रखी है और उनका छोटा बेटा आईटीआई कर रहा है। 

10 लाख से अधिक होगा खर्च

वहीं, अब संजय कुमार का सिलेक्शन एमबीबीएस में होने के बाद उसकी डॉक्टर की पढ़ाई पर 10 लाख रुपए से अधिक खर्च होना है। इस गरीब परिवार के लिए यह बहुत बड़ी रकम है। ऐसे में गरीब परिवार के बेटे संजय कुमार की सहायता के लिए खुद लोगों ने मदद के हाथ आगे बढाए हैं। इस बीच नाचन के विधायक विनोद कुमार ने अपनी ओर से इस परिवार की आर्थिक सहायता करते हुए 50 हजार रुपए की मदद की है। 

करना चाहते हैं मदद तो करें यहां संपर्क

इसके अलावा संजय के अध्यापकों व अन्य सामाजिक संगठनों द्वारा भी उनकी मदद करने का भरोसा दिलाया गया है। यदि आप भी इस परिवार की मदद करना चाहते हैं तो आप संजय कुमार के मोबाइल नंबर 9882109088 पर संपर्क कर सकते हैं। आपकी मदद से एक बेटा अपने डॉक्टर बनने का सपना पूरा कर सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ