हिमाचल: हफ्ता बीत गया पर अभी तक नहीं हुआ युवक का अंतिम संस्कार, यहां जानें क्या है वजह

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: हफ्ता बीत गया पर अभी तक नहीं हुआ युवक का अंतिम संस्कार, यहां जानें क्या है वजह


हमीरपुरः
हिमाचल प्रदेश में गैर कानूनी ढंग से रह रहे एक विदेशी युवक आत्महत्या मामले को आज पूरे आठ दिन बीत चुके हैं। बावजूद इसके अभी तक युवक का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। वहीं, इस मामले के राष्ट्रीय सुरक्षा व मानवाधिकार से जुड़े होने के कारण भी प्रशासन व पुलिस द्वारा कोई ढील नहीं बरती जा रही है। ऐसे में हर पहलू को ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। 

परिजनों का इंतजार

हालांकि, पुलिस द्वारा मृतक युवक के परिजनों से संपर्क कर लिया गया है। जल्द ही उन्हें युवक की देह अंतिम संस्कार के लिए सौंप दी जाएगी। फिलहाल के लिए युवक का शव फ्रीजर में रखा गया है। मृतक के परिजनों के यहां पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है। जैसे ही वे यहां पहुंचते हैं उसके बाद एनसीबी व विदेश मंत्रालय की गाइडलाइन के बाद ही युवक का अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

21 फरवरी को किया सुसाइड

बता दें कि बीते 21 फरवरी को बंग्लादेश निवासी शोभनन सरकार ने पत्नी संग कहासुनी के चलते आत्महत्या कर ली थी। जब पुलिस द्वारा चांज की गई तो पाया गया कि उक्त युवक बीते डेढ़- दो सालों से गैर कानूनी ढंग से यहां रह रहा था। यहां तक की आरोपित के पास से भर्ती आधारकार्ड भी बरामद हुआ है। मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े होने के कारण पुलिस द्वारा मामले की गहनता से जांच की जा रही थी। 

पत्नी के घरवाले शादी से थे नाखुश

जांच के दौरान सामने आया कि मृतक युवक ने अपनी पत्नी संग प्रेम विवाह किया था। परंतु मुस्लिम समुदाय से संबंधित युवती के परिजन उनकी इस शादी से नाखुश थे और इसी के चलते उन्होंने अपना देश भी छोड़ दिया था। इसके उपरांत वे बॉर्डर क्रॉस कर भारत में दाखिल हुए और काम की तलाश में हिमाचल आ पहुंचे। इस बीच उक्त युवक की पत्नी संग कहासुनी हो गई और उसने आत्महत्या कर ली। 

पुलिस कर रही जांच

मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक हमीरपुर आकृति शर्मा ने बताया ककि विदेश मंत्रालय और सीबीआई की एनसीबी बिंग की गाइडलाइन पर कार्य किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस बेहद सालधानी के साथ जांच को आगे बढ़ा रही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ