हिमाचल: किसान के बेटे ने पास की नीट परीक्षा, बना क्षेत्र का पहला डॉक्टर

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: किसान के बेटे ने पास की नीट परीक्षा, बना क्षेत्र का पहला डॉक्टर

सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला निवासी निशांत शर्मा ने नीट की परीक्षा कर क्षेत्र और माता-पिता का नाम रौशन किया है। एमबीबीएस के प्रशिक्षण के लिए निशांत का चयन आईजीएमसी शिमला में हुआ है।

क्षेत्र का पहला डॉक्टर:

बता दें कि निशांत गिरिपार क्षेत्र की भराड़ी पंचायत के चोकण गांव निवासी हैं। उनके चयन से उनके परिजनों और इलाके में खुशी की लहर है। घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

निशांत ने वर्ष 2021-22 की नीट की परीक्षा ओबीसी कोटे से हिमाचल में सातवां और देश 572 रैंक हासिल कर उत्तीर्ण की है। निशांत शर्मा क्षेत्र का एक मात्र युवक है जो एमबीबीएस डॉक्टर बनने की परीक्षा पास किया है।

किसान हैं पिता:

निशांत शर्मा के पिता उमादत्त शर्मा किसान है। माता शकुंतला देवी गृहिणी है। निशांत शर्मा ने जमा दो तक की पढ़ाई एसवीएन नाहन से पूरी की। जमा दो के बाद इन्होंने एक माह तक कॅरिअर अकादमी में नीट की परीक्षा के लिए कोचिंग ली। इसके अलावा बाकी पढ़ाई निशांत ने घर पर ही की।

निशांत के पिता उमादत्त शर्मा ने बताया कि बुधवार को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षण के लिए दाखिला ले लिया है। इस कामयाबी से इनके घर में बधाई देने वाले का तांता लगा हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ