हिमाचल: इस जिले में बढ़ रही 'नशाखोरी और तस्करी' - लाखों की चरस लिए चार हुए अरेस्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: इस जिले में बढ़ रही 'नशाखोरी और तस्करी' - लाखों की चरस लिए चार हुए अरेस्ट


चंबाः
हिमाचल प्रदेश में नशा तस्करी के मामले कहीं से भी थमते नजर नहीं आ रहे हैं। ताजा तीन मामले प्रदेश के चंबा जिले से रिपोर्ट हुए हैं। जहां पुलिस की विशेष टीम ने गश्त के दौरान चार व्यक्तियों के पास से 1 किलो 648 ग्राम चरस बरामद की है। 

पुलिस द्वारा तीनों मामलों के संबंध में कार्रवाई करते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर बरामद नशे को अपने कब्जे में लेकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही पुलिस द्वारा मामले के  संबंध में आगामी कार्रवाई अलम में लाई जा रही है। 

चरस लेकर वर्षाशालिका में बैठे थे 

पहला मामला जिले के चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सरु का है। जहां पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए वर्षीशालिका में बैठे दो युवकों के पास से 512 ग्राम चरस बरामद की है। आरोपितों की पहचान विपिन कुमार उर्फ मोनू पुत्र धन्नी राम निवासी गांन द्रबली किहार व दुनी चंद पुत्र जीतू राम निवासी गांव लाहुआ किहार के तौर पर हुई है। 

पुलिस को देख घबराया, तलाशी पर मिला नशा

नशा तस्करी के दूसरे मामले में स्टेट नार्कोटिक्स क्राइम ब्यूरो कांगड़ा की टीम थाना प्रभारी करतार सिंह के नेतृत्व में चंबा पठानकोट मार्ग पर स्थित जीरो प्वाइंट पर गश्त पर थी। इस दौरान सुंडला चौहडा की तरफ से एक व्यक्ति पैदल चलते हुए मौके पर आ पहुंचा जो पुलिस टीम को देखकर घबरा गया। 

इस पर पुलिस ने जब शक के आधार पर उक्त शख्स की तलाशी ली तो उन्हें आरोपित के पास से 530 ग्राम चरस बरामद हुई। आरोपित की पहचान बिट्टू पुत्र हुक्म चंद निवासी गांव व डाकघर टिकरी गढ़ तहसील चुराह के तौर पर हुई है।

पुलिस को देख भागा आरोपित, तलाशी में बरामद हुआ नशा

नशा तस्करी का तीसरा मामला धुंडियारा का है। जहां पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान मौके से पैदल गुजर रहे एक शख्स के पास से 606 ग्राम चरस बरामद की है। बताया जा रहा है कि आरोपित पुलिस टीम को देख मौके से भाग निकाल, जिसे कर्मियों द्वारा थोड़ी दी दूरी पर दबोच लिया गया। आरोपित की पहचान हरी ओम पुत्र हुक्म रोशन लाल निवासी गांव नकोही डाकघर थल्ली, तहसील चुराह के तौर पर हुई है।  

उधर, पुलिस द्वारा तीनों  मामलों में आरोपित चार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि आरोपितों के पास नशे की ये खेप आई कहां से और वह इसे किसे बेचने वाले थे। मामलों की पुष्टि एसपी अरुल कुमार ने की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ