हिमाचल में अभी और सताएगा मौसम: कल से आधे प्रदेश में राहत-आधे में आफत, जानें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में अभी और सताएगा मौसम: कल से आधे प्रदेश में राहत-आधे में आफत, जानें डीटेल


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के नीचले क्षेत्रों में भारी बारिश तो उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है। इस सब के बीच शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने आगामी 8 फरवरी तक मध्य व उच्च पर्वतीय इलाकों में मौसम खराब रहने की संभावना जताई है।  

इन इलाकों में कल से साफ़ हो जाएगा मौसम 

जबकि दूसरी ओर प्रदेश के निचले क्षेत्रों में मौसम साफ रहने के आसार जताए हैं। इन क्षेत्रों में ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, सोलन और सिरमौर शामिल हैं, जहां कल से मौसम साफ़ होने के आसार हैं। उधर, बीते 24 घंटों के भीतर हुई बारिश व बर्फबारी के चलते अधिकतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। इस वजह से एक बार फिर प्रदेश शीत लहर की चपेट में आ गया है। 

बता दें कि इस आगामी 6 फरवरी को एक नया कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों को प्रभावित करने की संभावना है। इसके पश्चात 8 फरवरी को दोबारा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित कर सकता है।

सबकुछ पड़ा हुआ है ठप 

हिमाचल के कई जिलों में लगातार हो रही स्नो फॉल के चलते उच्च पर्वतीय इलाकों में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग समेत 677 से अधिक सड़कें अवरुद्ध पड़ी हुई हैं। इसके अलावा प्रदेश में कुल 961 बिजली ट्रांसफार्मर व 98 पेयजल योजनाएं ठप पड़ी हैं। इस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हिमपात के चलते प्रदेश में हवाई उड़ानें भी बंद हैं। 

न्यूनतम तापमान

शिमलाः -0.4, 

कल्पाः -4.7, 

केलांगः -6.9, 

डलहौजीः -2.0, 

कुफरीः -3.2

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ