हिमाचल में 14142 को मिलेगी सरकारी नौकरी: JBT, NTT व मल्टी टास्क भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में 14142 को मिलेगी सरकारी नौकरी: JBT, NTT व मल्टी टास्क भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में जल्द ही स्कूलों में जेबीटी शिक्षकों, एनटीटी व मल्टी टास्क वर्कर्स के कुल 14142 पद भरे जाएंगे। इस संबंध में शिक्षा विभाग की ओर से भर्ती प्रक्रिया शुरु कर दी है। बता दें कि विभाग की ओर से 1442 जेबीटी शिक्षकों, 4700 एनटीटी व 8 हजार मल्टी टास्क वर्कर्स के पद भरे जाएंगे। 

इस संबंध में सरकार की ओर से कर्मचारी चयन आयोग को जेबीटी शिक्षकों का परीक्षा परिणाम घोषित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। ऐसे में आयोग की ओर से जेबीटी शिक्षकों का परीक्षा परिणाम घोषित करने तथा बैचवाइज जेबीटी का रिजलट तैयार करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। 

जल्द रिजल्ट घोषित होगा

बता दें कि सरकार ने जेबीटी शिक्षकों के रिक्त पद भरने के लिए साल 2019 में कर्मयारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से भर्तियां निकाली थीं। इस भर्ती प्रक्रिया में 12 मई 2019 को हजारों प्रशिक्षुओं ने जेबीटी कमीशन की परीक्षा दी थी, जिसका अभी तक परिणाम घोषित नहीं हुआ है। इसके उपरांत साल 2020 में बैचवाइज भर्ती प्रक्रिया शुरु की थी। इस संबंध में आयोग की ओर से हर जिले में काउंसलिंग की गई परंतु उसका रिजलट भी घोषित नहीं किया गया था। 

कैबिनेट में रखेगा विभाग प्रस्ताव

वहीं, एनटीटी भर्ती के लिए केंद्र ने पिछले साल बजट में मंजूर किया था परंतु शिक्षा विभाग भर्ती एवं पदोन्नति नियम ही तैयान नहीं कर पाया। वहीं, अब विभाग की ओर से एनटीटी शिक्षक भर्ती का ड्राफ्ट तैयार किया गया है। जिसे जल्द ही कैबिनेट बैठक में मंजूरी के लिए रखा जाएगा।

8 हजार मल्टी टास्क वर्कर्स भर्ती

बता दें कि प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में आठ हजार मल्टी टास्क वर्कर्स के पदों पर भर्ती होनी है। इस भर्ती के लिए मंत्रिमंडल ने मंजूरी भी दे दी है। वहीं, विभाग जल्द ही इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करेगा। इस संबंध में विभाग की ओर से जल्द मुख्यमंत्री कार्यालय से बैठक के लिए समय मांगा जाएगा। इसके बाद सभी मांगों का एजेंडा तैयार किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ