हिमाचल के लिए 4 दिन भारी: बारिश-बर्फ़बारी और अंधड़ का अलर्ट जारी, जानें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल के लिए 4 दिन भारी: बारिश-बर्फ़बारी और अंधड़ का अलर्ट जारी, जानें डीटेल


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम के मिजाज बिगड़ने वाले हैं। इस संबंध में जानकारी साक्षा करते हुए राजधानी स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने आगामी दो और तीन मार्च को मौसम खराब रहने का अनुमान लगाया है। 

प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों के कुछ भागों में आज बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। राजधानी शिमला में सुबह हल्के बादल छाए हुए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने दो व तीन मार्च को  प्रदेश में एक-दो स्थानों पर अंधड़ चलने का येलो अलर्ट जारी किया है।  चार व पांच मार्च को सभी क्षेत्रों में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है।

येलो अलर्ट किया जारी

मिली जानकारी के मुताबिक दो मार्च को मध्य व उच्च पर्वतीय इलाकों में बारिस व बर्फबारी के आसार हैं। इस संबंध में विभाग की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। जबकि, निचले क्षेत्रों में मौसम के साफ रहने की संभावना है। इसके अलावा कई स्थानों पर गुरुवार को हिमपात व बारिश होने का पूर्वानुमान है। 

11 जिलों में हुई सामान्य बारिश

वहीं, बात करें आज की तो आज राजधानी शिमला स्थित अन्य स्थानों पर मौसम साफ बना हुआ है। गौर रहे कि इस साल फरवरी माह में सामान्य से 23 फीसदी कम बारिश हुई है। वहीं, अगर सर्दियों के दो माह को इसमें मिला दें तो इस बार प्रदेश भर में 30 फीसद से अधिक बारिश हुई है। इस साल में प्रदेश के किन्नौर जिले को छोड़कर अन्य सभी जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ