हिमाचल में 'आप' ने लगाई वादों की झड़ी: CM बोले- सारे वादे झूठे हैं, पहाड़ नहीं चढ़ पाओगे

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में 'आप' ने लगाई वादों की झड़ी: CM बोले- सारे वादे झूठे हैं, पहाड़ नहीं चढ़ पाओगे


शिमला।
देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब सबकी निगाह हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले चुनावों पर टिक गई है। इस बीच हिमाचल के पडोसी राज्य पंजाब में अपना परचम लहराने के बाद अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने भी हिमाचल प्रदेश में पांव पसारने की तैयारी में जुट गई है। वहीं, हिमाचल प्रदेश में पहले से मौजूद पार्टियों ने भी आगामी खतरे को भांपते हुए आम आदमी पार्टी को अपने निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। 

यहां जानें क्या हैं आप के वादे 

सूबे में हो रही राजनीतिक उथलपुथल के बीच आप नेता व दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी हिमाचल का दौरा कर गए हैं। इस दौरान उन्होंने पुरानी पेंशन बहाली समेत कई बड़े वायदे किए हैं। जैन ने कहा कि पार्टी हिमाचल में सत्ता में आते ही पुरानी पेंशन योजना को बहाल करेगी। 

दिल्ली की तर्ज पर बिजली-पानी के साथ स्वास्थ्य सुविधा, शिक्षा निःशुल्क दी जाएगी। इसके साथ ही जैन ने कहा कि वह कांग्रेस को प्रदेश में चुनौती नहीं मानते, सीधी टक्कर भाजपा से होगी। भाजपा को कांग्रेस नहीं हरा सकती है। भाजपा को हराने का मंत्र आम आदमी पार्टी के पास है।

सीएम जयराम ने साधा निशाना 

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता द्वारा बीजेपी पर निशाना साधे जाने के बाद हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने करार पलटवार किया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि पंजाब और दिल्ली की तुलना हिमाचल से संभव नहीं है क्योंकि हिमाचल में आप को पहाड़ चढऩा काफी कठिन है। 

पंजाब में वादों को पूरा करना कठिन हो जाएगा 

जयराम ठाकुर ने आगे कहा कि पंजाब में अभी तक मुख्यमंत्री ने शपथ नहीं ली है और जब आम आदमी पार्टी के द्वारा किए गए वादों को पूरा करना बहुत कठिन है। आम आदमी पार्टी ने सब कुछ मुफ्त करने के लिए पंजाब के लोगों से जो वादे किए हैं वे सिर्फ वोट लेने के लिए किए हैं और इसके लिए वे सफल भी हुए हैं। लेकिन सत्ता संभालने के बाद उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ