'केजरी-वालों' का एक और झूठ: कांग्रेस वालों को बना लिया अपना, जानें वायरल पोस्टर का सच

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

'केजरी-वालों' का एक और झूठ: कांग्रेस वालों को बना लिया अपना, जानें वायरल पोस्टर का सच


शिमलाः
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का एक क्लिप आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है, जिसमें मोदी कहते हैं- झूठ बोलो, बार-बार झूठ बोलो, जो भी बोल सकते हो झूठ बोलो... । असल में पीएम मोदी का यह वीडियो कांग्रेस पर निशाना साधते वक्त दिए जा रहे एक भाषण का है, जिसमें वो कांग्रेसियों की कार्यप्रणाली और राजनीति करने के तरीकों को अपने लपेटे में ले रहे थे। 

आम आदमी पार्टी ने झूठ बोलने को बनाया मोटो 

अब कांग्रेस का इस बात से कितना वास्ता है, इस बात से तो आप भली-भांति वाकिफ होंगे, लेकिन हिमाचल में अपने पांव पसारने में जुटी आम आदमी पार्टी ने तो इसे मानो अपना मोटो ही बना लिया है। दरअसल, आम आदमी पार्टी की तरफ से एक के बाद एक झूठे और फर्जी पोस्टर इन दिनों सोशल मीडिया पर प्रसारित कर प्रोपोगेंडा फैलाया जा रहा है। 

इससे पहले जहां आम आदमी पार्टी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से हिमाचल कांग्रेस के विधायक को बीजेपी का बताते हुए उनके नाम से फर्जी बयान शेयर किया गया था। 

ये रहा पहले झूठ का सबूत: 'केजरी-वाले' झूठे भी मूर्ख भी! जगत सिंह नेगी को बना दिया BJP का, बयान भी झूठा चलाया

तीन पूर्व और एक मौजूदा MLA समेत 5 कांग्रेसी 'आप' के!

वहीं, अब एक और पोस्टर इन दिनों सोशल मीडिया पर आम आदमी के शूरवीरों द्वारा इधर उधर किया जा रहा है। इस पोस्टर में दावा किया गया है कि हिमाचल के पूर्व मंत्री समेत कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए 5 बड़े चेहरे आप में शामिल होने जा रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पोस्टर में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और पंजाब के नवनिर्वाचित सीएम भगवंत मान सहित कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री और धर्मशाला के पूर्व विधायक सुधीर शर्मा, पूर्व सीपीएस जगजीवन पाल, जयसिंहपुर से पूर्व विधायक यादविंदर गोमा, कांगड़ा के विधायक पवन काजल तथा ज्वालामुखी के पूर्व विधायक संजय रतन की तस्वीर लगी हुई है। 

पुलिस के पास तक पहुंची शिकायत 

इसके साथ ही इस पोस्टर के नीचे अलविदा कांग्रेस भी लिखा हुआ है। वहीं, इस पोस्टर के सामने आने के बाद सूबे का सियासी पारा काफी बढ़ गया है। खबर यह भी है कि झूठ फैलाने तथा पोस्टर वायरल करने को लेकर यादविंदर गोमा ने पुलिस अधीक्षक कांगड़ा को लिखित में शिकायत दी है। इसके अलावा उन्होंने पोस्टर वायरल करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की है। 

यादविंदर बोलेः सच्चे कांग्रेस सिपाही हैं

इस पोस्टर के बारे में यादविंदर गोमा का कहना है कि हम सभी कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं। उनके मुताबिक़ मेरे परिचित सभी लोग इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे इस पोस्टर की स्क्रीनशाट उन्हें भेज भेजकर पूछ रहे हैं कि क्या आप सभी नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इससे देखकर वह आश्चर्यचकित हो गए हैं। इस तरह के पोस्टर शेयर करके लोग मेरी वह मेरे साथ के वरिष्ठ नेताओं की छवि को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।

झूठ बोलकर कई बार मांग चुके हैं माफी:

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल के लिए झूठ का प्रोपोगंडा फैलाना कोई नहीं बात नहीं है। पूर्व में भी वह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई अन्य नेताओं पर मनगढ़ंत और झूठा आरोप लगाने के कारण कोर्ट से फटकार खा चुके हैं।

नितिन गडकरी से तो अरविंद केजरीवाल ने झूठा आरोप लगा कर छवि धूमिल करने के प्रयास के कारण सार्वजानिक रूप से माफी भी मांग चुके हैं। ऐसे में अब देवभूमि हिमाचल प्रदेश में केजरीवाल का झूठ कितना चल पाता है यह आने वाले समय में देखना दिलचस्प होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ