हिमाचल: लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें क्या है कारण और कब से कब तक बंद प्रभावी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें क्या है कारण और कब से कब तक बंद प्रभावी

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के सार्वजनिक क्षेत्र के अधिकांश बैंक अगले चार दिनों के लिए बंद रहेंगे। इस दौरान आप बैंक से संबंधित जरूरी काम समय रहते निपटा लें। अन्यथा समस्या का सामना करना पर सकता है। 

चार दिन बंद रहेंगे बैंक:

बता दें कि कल शुक्रवार को आम दिनों की तरह ही बैंक के काम सुचारू ढंग से होंगे। जिसके बाद अगले दिन चौथे शनिवार की छुट्टी के चलते बैंक बंद होंगे और फिर रविवार की छुट्टी रहेगी।

सोमवार और मंगलवार को बैंक कर्मचारी यूनियनों की हड़ताल के चलते बैंकों में कामकाज नहीं होगा। इस कारण लगातार चार दिनों टाक राजधानी शिमला में बैंक बंद रहेंगे।

निजीकरण के विरोध में हड़ताल:

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के संयोजक एवं अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ के अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा ने बताया कि फोरम के 9 में से 3 घटक संगठनों के सदस्य ट्रेड यूनियनों की 28 और 29 मार्च की हड़ताल में भाग लेंगे। बैंक अधिकारी परिसंघ का इस हड़ताल को बाहरी समर्थन रहेगा।

इस हड़ताल में बैंक अधिकारी शामिल नहीं होंगे लेकिन कर्मचारियों की हड़ताल के चलते बैंकों में कामकाज प्रभावित रहेगा। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की शाखाओं में कैश लेनदेन नहीं होगा न ही चैक क्लीयरेंस होगी। 

बैंक कर्मी मुख्य रूप से बैंक के निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर जा रहे हैं। इसके अलावा बैंक कर्मी एनपीएस को खत्म कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ