CM जयराम ने कर दी 5000 से अधिक नौकरियों की व्यवस्था: प्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

CM जयराम ने कर दी 5000 से अधिक नौकरियों की व्यवस्था: प्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज बुधवार को राज्य एकल खिड़की स्वीकृति और अनुश्रवण प्राधिकरण की 22वीं बैठक में 24 उद्योगों को मंजूरी दी गई। हिमाचल प्रदेश में लगने वाले इन उद्योगों में 2989.44 करोड़ रुपए का निवेश होगा और प्रदेश के 5610 युवाओं को रोजगार मिलेगा। 

जानें प्रदेश में कहां-कहां लगेंगे नए उद्योग 

इसके तहत बद्दी तहसील के गांव धर्मपुर में ओकाया ईवी प्राइवेट लिमिटेड यूनिट-1 को इलेक्ट्रिक वाहन, स्कूटी के उपकरण और पुर्जों का निर्माण होगा। 

इसी तरह जिला सिरमौर में शिव वेल्ड मैश को सेनेटरी पैड, एन-95 मास्क चिकित्सा उपकरण बनाने, मैसर्स आदित्य इंडस्ट्रीज यूनिट  कालाअंब को श्रेडिंग स्क्रैप के निर्माण, मैसर्स इंडिग्राम बायो फ्यूल्स को सीएनजी और पीएनजी, जैव उर्वरक उत्पादन, नालगाढ़ के टाहलीवाला में मैसर्ज ओनिक्स बायोटेक को ड्राई सिरप, ड्राई इंजेक्शन, आईवी फ्लूड्स के उत्पादन को मंजूरी दी।

इसके अलावा नालागढ़ में मैसर्ज हिमाचल इंटरवीव्स को इंडियन काटन यार्न उत्पादन, बद्दी में मैसर्ज रशिका मेडिकेयर भुड में इंजेक्शन, दवाई, कैप्सूल उत्पादन, बद्दी तहसील में ओकाया ईवी यूनिट-3 भटोलीकलां को ऑटो पार्ट्स के निर्माण, नालागढ़ में मैसर्ज तारांश फार्मा किरपालपुर को एपीआई बल्क ड्रग उत्पादन, ऊना के अंब में मैसर्स ग्रीनको को हरित अमोनिया, हरित हाइड्रोजन, नाइट्रोजन के उत्पादन के नए प्रस्तावों को स्वीकृति दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ