CM जयराम पहुंचे दिल्ली: मुलाकातों का दौर शुरू, लौटने पर कैबिनेट और संगठन में बदलाव होगा

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

CM जयराम पहुंचे दिल्ली: मुलाकातों का दौर शुरू, लौटने पर कैबिनेट और संगठन में बदलाव होगा


शिमलाः
हाल ही में देश के पांच राज्यों में संपन्न हुए चुनावों के परिणाम घोषित हो चुके हैं। इन पांच राज्यों में से चार में भारतीय जनता पार्टी अपनी सरकार रिपीट करने में कामयाब हुई है। वहीं, चुनाव परिणाम आने के अगले ही दिन हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर राजधानी पहुंच गए हैं। 

जहां उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने हिमाचल में विकास को गति देने वाले विभिन्न विषयों पर चर्चा की साथ ही सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की है। इसके अलावा उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण तथा केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह से भी मुलाकात की।  

बता दें कि अपने इस दौरे के दौरान सीएम जयराम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे। साथ ही वे आलाकमान के साथ राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों सहित दो अप्रैल को खाली हो रही राज्यसभा सीट पर मंथन करेंगे। 

दो मंत्रियों की होगी छुट्टी?

वहीं, इस बात की भी संभावना है कि दिल्ली दौरे के उपरांत मंत्रिमंडल में तैनात दो मंत्रियों को हटाया जा सकता है। इस संबंध में खुद सीएम जयराम ठाकुर भी कई बार संकेत दे चुके हैं। माना जा रहा है कि मंत्रियों को हटाने का सबसे बड़ा कारण उनकी विभागीय परफॉरमेंस रहेगी।

इसके अलावा चुनाव से पहले पार्टी द्वारा संगठन स्तर पर भी बड़ा बदलाव किया जा सकता है। इसके तहत कुछ नेताओं को जहां उनकी जिम्मेदारियों से विमुक्त किया जाएगा। वहीं, कुछ नए चेहरों को भी पार्टी द्वारा नै और बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ