हिमाचल की धाकड़ गर्ल्स: कबड्डी की नेशनल चैंपियन बनीं, पुराना बदला भी हुआ पूरा

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल की धाकड़ गर्ल्स: कबड्डी की नेशनल चैंपियन बनीं, पुराना बदला भी हुआ पूरा

बिलासपुर : हिमाचल की बेटियों ने एक बार फिर प्रदेश का नाम रौशन किया है। बता दें कि हिमाचल की सीनियर महिला कबड्डी टीम ने राष्ट्रीय विजेता का खिताब जीता है। प्रदेश की टीम दूसरी बार नैशनल चैम्पियन बनी है। 

इसके साथ ही टीम ने पिछले साल फाइनल मुकाबले में मिली हार का भी बदला ले लिया है। प्रतियोगिता के दौरान केंद्रीय खेल मंत्री और हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर ने टीम से मिलकर हौसलाअफजाई किया था।

काफी रोमांचक था मुकाबला:

बता दें कि चरखीदादरी-हरियाणा में हुई 68वीं सीनियर महिला राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले हिमाचल की टीम ने रेलवे की टीम को 33-31 के नजदीकी अंतर से हराया।

कप्तान प्रियंका नेगी की अगुवाई में खेल रही हिमाचल की टीम ने शुरुआत से मैच पर मजबूत पकड़ बना रखी थी। हाफ टाइम तक स्कोर 16-9 था। इसके बाद रेलवे ने वापसी की कोशिश की। अंत में हिमाचल ने दो अंकों से विजेता का खिताब जीत लिया।

जीत में रेडर पुष्पा राणा का शानदार योगदान रहा। वहीं, समापन के बाद हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विजेता और उपविजेता टीमों को सम्मानित किया।

हिमाचल में हुआ जोरदार स्वागत:

खिताब को जीतने के बाद हिमाचल की विजेता महिला टीम मंगलवार को हरियाणा से बिलासपुर पहुंची। विजेता टीम के सभी सदस्यों का हिमाचल एमैच्योर कबड्डी संघ ने बिलासपुर में जोरदार स्वागत किया। 

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला रौड़ा में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी रवि शंकर मुख्यातिथि रहे।

बिलासपुर कबड्डी संघ के महासचिव विजय पाल चंदेल ने बताया कि हिमाचल ने इस बार ऐतिहासिक प्रदर्शन किया व इस प्रतियोगिता में हिमाचल की लड़कियों ने 16 मैच खेले। इन सभी मैचों में उन्होंने जीत हासिल की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ