केजरीवाल के संपर्क में कई कुनबे वाले नेता; अनुराग के ससुर और मंत्री के बेटे भी !

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

केजरीवाल के संपर्क में कई कुनबे वाले नेता; अनुराग के ससुर और मंत्री के बेटे भी !

शिमला: पंजाब में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार जीत ने हिमाचल प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की खत्म होती राजनीति को उम्मीद की नई किरण दिखा दी है। कई बड़े नाम बीजेपी और कांग्रेस के सामने आ रहे हैं जिन्होंने अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए समय मांगा है।

इस सूची में दो सबसे बड़ा नाम मंडी जिले से सामने आया है। सुखराम का परिवार जहां से अनिल शर्मा बीजेपी से उपेक्षित हैं और आश्रय शर्मा कांग्रेस से ऐसे में सूत्रों के हवाले से पुख्ता खबर आई है कि पंडित सुखराम का परिवार केजरीवाल का झाड़ू उठा सकते हैं।

अनुराग के ससुर सबसे बड़ा नाम:

वहीं, सबसे चौकाने वाला नाम है केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के ससुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के समधी और जोगिंदर नगर से विधायक रहे पूर्व मंत्री ठाकुर गुलाब सिंह। पिछले विधानसभा चुनाव में उन्हें निर्दलीय उम्मीदवार प्रकाश राणा के आगे हार का सामना करना पड़ा था। 

जिसके बाद से ही उनकी राजनीति अंत की ओर बढ़ती जा रही है। पिछले चार साल में सरकार ने निर्दलीय विधायक प्रकाश राणा को खूब तवज्जो दिया। मुख्यमंत्री ने हर मांग पूरी करने का दावा मंच से किया। वहीं, ठाकुर गुलाब सिंह सरकार और संगठन में उपेक्षित रहे।

हालांकि, ठाकुर गुलाब सिंह या उनके करीबियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। लेकिन सूत्रों के हवाले से यह बड़ी चौकानें वाली अपडेट सामने आई है। धूमल परिवार से कोई आम आदमी पार्टी का दामन थामे यह चौंकाने वाला है। टिकट की दावेदारी उनकी बहू मेघना ठाकुर की हो सकती है।

कई पूर्व मंत्री भी संपर्क में:

इसके अलावा पूर्व वनमंत्री ठाकुर रूप सिंह, पूर्व सांसद महेश्वर सिंह, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पंडित खीमी राम का नाम शामिल है। ठाकुर रूप सिंह का बेटा अभिषेक ठाकुर, महेश्वर सिंह का बेटा हितेश्वर सिंह, ठाकुर गुलाब सिंह की बहू मेघना ठाकुर व खीमी राम ठाकुर खुद टिकट के लिए दावेदारी जता रहे हैं।

ये सभी नाम राजनीति में अपने-अपने क्षेत्र में अभी भी सक्रिय हैं। ऐसा तय माना जा रहा है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा आलाकमान इन नामों की अनदेखी करेगी। ऐसे में विकल्प बनकर उभर रही आप को ये नेता जनाधार दे सकते हैं।

युवा नेताओं की भी जगी उम्मीदें:

पूर्व प्रशासनिक अधिकारी बीआर कौंडल व कई चिकित्सक भी आप में शामिल होने की तैयारी में हैं। अंदरखाते आप नेताओं के संपर्क में हैं। कुछ तो दिल्ली में जाकर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से संपर्क साध चुके हैं।

वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) मंडी, कुल्लू व लाहुल-स्पीति जिले में सक्रिय हो गई है। तीनों जिलों में जनाधार वाले युवा नेताओं व ग्रामीण संसद (पंचायत) के चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रतिनिधियों पर आप की पैनी नजर है। 

भाजपा व कांग्रेस पार्टी में तीनों जिलों में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट के दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है। तीनों जिलों में 15 हलके हैं और हर हलके में टिकट के चार से पांच दावेदार हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ