हिमाचल के सैकड़ों शिक्षकों को नियमितीकरण का तोहफा: मंगाया गया ब्योरा- जानें

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल के सैकड़ों शिक्षकों को नियमितीकरण का तोहफा: मंगाया गया ब्योरा- जानें


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार की तरफ से सूबे के सैकड़ों शिक्षकों को नियमितीकरण का तोहफा दिया जा रहा है। इसके तहत प्रदेश के विभिन्न सरकारी स्कूलों में तैनात सैंकड़ों शिक्षकों को नियमित किया जाएगा। इस संबंध में प्रारंभिक शिक्षा निदेशायल ने आज यानी मंगलवार को उप शिक्षा निदेशक को निर्देश जारी कर दिए हैं।

इन अध्यापकों की मांगी डिटेल

इसके तहत निदेशायल की ओर से 31 मार्च 2022 को दो साल का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले अध्यापकों की जानकारी मांगी गई है। वहीं, निर्धारित प्रपत्र के अनुसार उपनिदेशकों को 5 अप्रैल तक संबंधित शिक्षकों की जानकारी (शैक्षिक, प्रोफेशनल योग्यता प्रमाणपत्र, डिग्री व चरित्र प्रमाणपत्र, वर्क एंड कंडक्ट प्रमाणपत्र ) निदेशायल को भेजनी होगी।

जानें क्या बोले प्रांत महामंत्री 

इस संबंध में जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ. मामराज पुंडीर ने जल्द कार्रवाई के लिए निदेशक प्रारंभिक शिक्षा डॉ. पंकज ललित का आभार व्यक्त करते हुए सभी शिक्षकों से इस प्रक्रिया को जल्द पूरा करने का आग्रह किया है। 

इसेक अलावा उन्होंने बताया कि शिक्षा निदेशक ने दो साल का अनुबंध सेवाकाल पूरा कर रहे शिक्षकों डाटा सभी जिलों से मंगवाने का काम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के सभी कर्मचारियों के अनुबंध काल को तीन वर्ष से दो वर्ष कर चुकी है, जिससे हजारों कर्मचारियों को फायदा हो रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ