हिमाचल में सरकारी नौकरी: 59 भरने को मंजूरी, लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरा जाएगा

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में सरकारी नौकरी: 59 भरने को मंजूरी, लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरा जाएगा


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में बेरोजगार बैठे युवाओं के लिए बैंक में नौकरी करने का एक सुनहरा अवसर हाथ लगा है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक में सहायक प्रबंधक के कुल 59 पदों पर तथा कनिष्ठ अभियंता के दो रिक्त पदों को सीधी भर्ती के आधार पर लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरा जाएगा। 

बता दें कि इस संबंध में बीते कल यानी सोमवार को अध्यक्ष खुशी राम बालनाटाह की अध्यक्षता में राजधानी शिमला स्थित सांगटी में बैंक परिसर में निदेशक मंडल की बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में सहकारी बैंक में भरे जाने वाले इन पदों को मंजूरी दी गई है। 

दो नई ऋण योजनाओं को मिली स्वीकृति

इसके अलावा निदेशक मंडल ने बैंक की ओर से संचालित विभिन्न ग्राहक मैत्री ऋण योजनाओं के सरलीकरण के लिए भी अपनी स्वीकृति प्रदान की, ताकि अधिक से अधिक ग्राहक बैंक से जुड़ कर योजनाओं का लाभ उठा सकें। 

जानें क्या बोले निदेशक मंडल अध्यक्ष

इस संबंध में जानकारी देते हुए निदेशक मंडल के अध्यक्ष बालनाटाह ने बताया कि बोर्ड की ओर से दो नई ऋण योजनाओं को भी स्वीकृति प्रदान की गई। 

पहली योजना के तहत वर्तमान बैंक ग्राहकों के साथ नए ऋणियों को गृह सज्जा, फर्नीचर व अन्य उपकरण की खरीद के लिए अधिकतम मूल्य 10 लाख तक की ऋण राशि उपलब्ध करवाने का प्रवधान किया गया है। 

उन्होंने कहा कि अधिकतर लोग मकान का निर्माण करने के लिए बैंकों से लिए गए ऋण के साथ अपनी जमा पूंजी का पूरा इस्तेमाल कर चुके होते हैं और निर्माण के बाद उसे आवास उपयोग में लाने के लिए उनके पास शेष जमापूंजी नहीं बच पाती है। 

इस योजना के संचालन से बैंक ऋणियों को काफी सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा मंडल की ओर से भावी व्यवसाय विस्तारीकरण तथा कर्मचारियों की कमी के समाधान हेतु कई महत्तवपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ