UP में 'भगवा' लहराकर लौटे अनुराग: पुलिस को दिए 108 'कवच'- यूक्रेन से लौटे छात्रों से भी मिले

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

UP में 'भगवा' लहराकर लौटे अनुराग: पुलिस को दिए 108 'कवच'- यूक्रेन से लौटे छात्रों से भी मिले


हमीरपुर।
देश के 5 राज्यों में आयोजित विधानसभा चुनावों के दौरान हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले से सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को बीजेपी की तरफ से उत्तर प्रदेश की कमान सौंपकर उन्हें चुनाव में प्रभारी बनाया गया था। वहीं, अनुराग ने अपनी जिम्मेदारी को संभालते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में पार्टी के लिए बड़ी मेहनत से काम किया, जिसका असर कल शाम को सामने आए एग्जिट पोल्स में साफ़ नजर आया। 

अब जब चुनाव का दौर थम चुका है तो उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए भगवा झंडा लहराकर अनुराग ठाकुर वापस अपने गृह जिले हमीरपुर लौट आए हैं। यहां पहुंचकर उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हमीरपुर में आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके उपरांत उन्होंने ज्वालामुखी स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में यूक्रेन से लौटे पांच छात्रों तथा उनके अभिभावकों से भी मुलाकाल की। 

108 बाइकों का किया लोकार्पण

मिली जानकारी के मुताबिक हमीरपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद अनुराग ठाकुर सहित पूर्व सीएम प्रो। प्रेम कुमार धूमल, डीजीपी संजय कुंडू सहित महिला वेटलिफ्टिंग खिलाड़ी मीरा बाई चानू तथा हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल भी मौजूद रहे। इस उत्सव के दौरान महिला पुलिसकर्मियों ने बाइक पर स्टंट भी दिखाए। इसके अलावा हिमाचल पुलिस बैंड द्वारा प्रस्तुति भी दी गई। 

केंद्रीय मंत्री ने कन्या शिक्षा प्रवेश उत्सव अभियान शुरू किया 

वहीं, समारोह के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सभी की प्रस्तुति को सराहा साथ ही मीरा बाई चानू के हिमाचल आने पर आभार भी व्यक्ति किया। कार्यक्रम के दौरान सांसद अनुराग ठाकुर ने महिला सुरक्षा कवच के लॉन्च के तहत महिला पुलिस कर्मियों को पेट्रोलिंग के लिए हीरो मोटोकॉर्प की 108 मोटरसाइकिल का लोकार्पण किया। ताकि पेट्रोलिंग के दौरान महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके। 

इसके अलावा उन्होंने महिला और बाल विकास मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय और यूनिसेफ लड़कियों को औपचारिक शिक्षा और स्किल्स सिखाने के लिए  ‘कन्या शिक्षा प्रवेश उत्सव’ नाम का एक अभियान भी शुरू किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ