हिमाचलः बाजार समेत डिपुओं में बढ़े सरसों तेल के दाम, रिफाइंड तेल की कीमतों में भी इजाफा; जानें

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः बाजार समेत डिपुओं में बढ़े सरसों तेल के दाम, रिफाइंड तेल की कीमतों में भी इजाफा; जानें

शिमलाः कोरोना काल के बाद अभी आम लोगों की जिंदगी पटरी पर आ ही रही थी कि अब महंगाई ने उनका जीना मुश्किल कर दिया है। बता दें कि हर खास से आम लोगों के रसोई घरों में इस्तेमाल होने वाला सरसों का तेल तथा रिफाइंड तेल महंगा हो गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सरसों तेल पर 15 रुपए तथा रिफाइंड तेल की कीमतों में 20 रुपए का इजाफा हुआ है। इसी के साथ अब लोगों को बाजार से सरसों का तेल खरीदने पर 180 से 240 रुपए प्रति लीटर तथा रिफाइंड तेल पर उपभोक्ताओं को 20 रुपए अधिक के साथ कुल 170 रुपए का भुगतान करना पडे़गा। 

डिपुओं में भी बढ़े दाम

यहां तक की सस्ते राशन की दुकानों यानी उचित मूल्य की दुकानों में भी तेल महंगा हुआ है। इसके तहत अब एपीएल परिवार के लोगों को तेल पर पांच रुपए अधिक के साथ कुल 156 रुपए तथा बीपीएल परिवार के लोगों को चार रुपए अधिक के साथ कुल 151 रुपए का भुगतान करना रहेगा। 

यह भी पढ़ेंः हिमाचल की होनहार बिटिया: घर की जुगाड़ तकनीक से वंदना ने बनाया पानी का 'जैविक फिल्टर'- जानें

इस संबंध में जानकारी देते हुए बागेश्वरी महिला मंडल सुधेड़ की अध्यक्ष सुनीता ठाकुर ने कहा कि  सरसों तेल व रिफाइंड के महंगे होने से महिलाओं की दिक्कतें बढ़ गई हैं। 

इससे महिलाओं की रसोई का बजट भी बिगड़ गया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आमजन मानस को राहत देने के लिए सरकार को खाद्य पदार्थों के दामों पर नियंत्रण करने की दिशा में कदम उठाना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ