हिमाचलः बुरांस का फूल तोड़ने पेड़ पर चढ़ा दिव्यांग छात्र, टहनी टूटी-नीचे गिरा; पसरा मातम

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः बुरांस का फूल तोड़ने पेड़ पर चढ़ा दिव्यांग छात्र, टहनी टूटी-नीचे गिरा; पसरा मातम


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में बुरांस का फूल तोड़ने पेड़ पर चढ़े एक नाबालिग छात्र की खाई में गिरकर मौत होने की खबर सामने आई है। मामला प्रदेश की राजधानी शिमला के तहत आते ढली पुलिस थाना क्षेत्र के आईसीएमआर स्कूल का है। 

10 वीं का छात्र था

मृतक की पहचान 16 वर्षीय आदित्य पुत्र प्रदीप कुमार निवासी गांव चांदमारी, धर्मशाला के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि आदित्य दिव्यांग बच्चों के स्कूल आईसीएमआर में दसवीं कक्षा का छात्रा था। मिली जानकारी के मुताबिक बीते वीरवार को हॉस्टल में रह रहे बच्चे स्कूल प्रांगण में खेल रहे थे। 

टहनी टूटने से गिरा नीचे

इस दौरान आदित्य को बुरांस का फुल पंसद आ गया और वह इसे तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ गया। इस दौरान पेड़ की टहनी टूटने से वह नीचे खाई में जा गिरा। आदित्य को नीचे गिरता देख अन्य बच्चे भागकर हॉस्टल की ओर चले गए। 

स्थानीय लोगों ने पुलिस को किया सूचित

वहीं, मौके से गुजर रहे कुछ स्थानीय लोगों ने जब बच्चे को नीचे गिरा हुआ पाया तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले तो स्कूल प्रबंधन को घटना के बारे में सूचित किया, इसके उपरांत आदित्य को उपचार हेतु आईजीएमसी लेकर पहुंचे।

पुलिस कर रही जांच

परंतु तब तक काफी देर हो चुकी थी। अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, पुलिस द्वारा हादसे के संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ