हिमाचलः 'सिम बंद होने वाला है, 5 रुपए का रिचार्ज करवाएं' - कहकर उड़ा लिए दो लाख

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः 'सिम बंद होने वाला है, 5 रुपए का रिचार्ज करवाएं' - कहकर उड़ा लिए दो लाख


मंडीः
हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन ठगी का एक और मामला सामने आया है। जहां शातिरों ने जियो कस्टमर केयर बन कर एक शख्स से 5 रुपए का रिचार्ज करवाने के चक्कर में दो लाख रुपए की ठगी कर डाली। मामला प्रदेश के मंडी जिले के तहत आते सुंदरनगर उपमंडल क्षेत्र का है। 

जियो कस्टमर केयर बन की ठगी

इस संबंध में पुलिस में दी शिकायत में डढ़याल निवासी दुर्गादास गुप्ता पुत्र जयनंद गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार सुबह के समय उसे एक अज्ञात नंबर से कॉल आया। फोन पर बात कर रहे शख्स ने खुद को जियो कस्टमर केयर का सदस्य बताया। 

5 रुपए का रिचार्ज करें

इस बीच आरोपित ने दुर्गादस से कहा कि उनका सिम बंद होने वाला है और अगर सिम बंद करने से रोकना है तो 5 रुपए का रिचार्ज करना होगा। इस पर दुर्गादास ने उनके द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक कर 5 रुपए रिचार्ज कर दिया। 

शातिरों ने उड़ाए दो लाख

थोड़ी ही देर में उनके फोन पर 95 हजार 500 रुपए की दो निकासियों का मैसेज आ गया। हैरत की बात तो ये थी कि उन्होंने कोई ट्रांजेक्शन नहीं की थी। जब वे इस संबंध में जानकारी लेने के लिए क पहुंचे तो उन्हें पता चला कि किसी ने उनके खाते से ऑनलाउन ट्रांजेक्शन कर राशि निकाली है। 

इस पर पीड़ित ने पुलिस थाना सुंदरनगर में शातिरों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज करवाया है। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस वालों से धनराशि वापस दिलाने की मांग भी की है। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ