हिमाचल: छुट्टी पर आए फौजी को हिरासत में लिया था, सस्पेंड किया गया पुलिसकर्मी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: छुट्टी पर आए फौजी को हिरासत में लिया था, सस्पेंड किया गया पुलिसकर्मी


ऊना:
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से पुलिस और छुट्टी आए फौजी के बीच मारपीट और फिर हिरासत में लिए जाने की खबर सामने आई है। मामला गगरेट विधानसभा क्षेत्र के गांव अप्पर पिरथीपुर का बताया जा रहा है।

ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव:

मिली जानकारी के अनुसार छुट्टी आए फौजी को सोमवार देर रात दौलतपुर चौक बाजार की पुलिस टीम हिरासत में लेकर थाने ले आई। जिसके बाद ग्रामीण उग्र हो थाने का घेराव कर फौजी को छोड़ने और पुलिसकर्मी को निलंबित करने की मांग करने लगे।

मौके पर पहुंचे एएसपी ऊना प्रवीण धीमान पुलिस चौकी के एक कर्मी को सस्पेंड कर लाइन हाजिर कर दिया, जिसके बाद मामला शांत हुआ। वहीं, घटना को लेकर फौजी के परिवार और पुलिस का अलग-अलग तर्क था।

पुलिस टीम का ये था पक्ष:

पुलिस टीम का कहना था कि सोमवार देर रात को पिरथीपुर अप्पर के राज सिंह ने 112 नंबर पर शिकायत दी कि छुट्टी पर आया गांव का एक फौजी गाली गलौच कर रहा है। शिकायत मिलने के बाद चौकी प्रभारी सुरजीत सिंह एवं उनकी टीम सोमवार रात्रि अप्पर पिरथीपुर पहुंचे।

जब पुलिस टीम फौजी को समझा रही थी, तो नशे में फौजी ने पुलिस के साथ भी दुर्व्यवहार और मारपीट की, जहां तक चौकी प्रभारी की वर्दी तक फाड़ दी। जिस पर पुलिस ने फौजी को हिरासत में लेकर मेडिकल सीएचसी दौलतपुर चौक में करवाया गया।

फौजी ने लगाया ये आरोप:

फौजी का आरोप है कि एक पुलिसकर्मी बिना किसी पंचायत सदस्य एवं बिना पूर्व सूचना के घर में पहुंचा और उसे जबरदस्ती हिरासत में लेने लगा। इससे उसके परिवार के सदस्यों को भी धक्का मुक्की सहन करनी पड़ी।

वहीं, फौजी के समर्थन में पूरा गांव उठ खड़ा हुआ। जिसके बाद आला अधिकारी पहुंचे और लोगों को बड़ी मुश्किल के शांत करवाया। साथ ही मामले की जांच एसएचओ अंब के सुपुर्द करने पर रात्रि को उक्त मामला शांत हो पाया।

उधर स्थिति बेकाबू होते देख मध्य रात्रि मौके पर पुलिस के  लेकिन मंगलवार सुबह पिरथीपुर में गांववासी एक बार एकत्रित हो गए और फौजी के खिलाफ मामला दर्ज करने एवं उक्त पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई न करने पर रोष व्यक्त करने लगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ