हिमाचल: गहरी खाई में जा समाया ट्रैक्टर, दो युवा इंजीनियरों के निधन से पसरा मातम

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: गहरी खाई में जा समाया ट्रैक्टर, दो युवा इंजीनियरों के निधन से पसरा मातम


सिरमौरः 
हिमाचल प्रदेश में एक ट्रैक्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते दो युवकों की मौत होने की खबर सामने आई है। जबकि हादसे में घायल एक अन्य युवक को उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। हादसा सिरमौर जिले के तहत आते राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर स्थित जलऊ मंदिर के समीप का है। 

उत्तर प्रदेश निवासी हैं मृतक

मृतकों की पहचान 26 वर्षीय मोनु निवासी गोरखपुर उत्तर-प्रदेश, 25 वर्षीय गौरव कुमार निवासी सहारनपुर उत्तर प्रदेश के तौर पर हुई है। जबकि हादसे में घायल हुए युवक कि शिनाख्त 30 वर्षीय रमेश पुत्र रामवृक्ष निवासी गांव चित्तविश्राम रेतिकला उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों मृतक एक निजी कंपनी में बतौर इंजीनियर कार्यरत थे। 

अनियंत्रित होकर खाई में गिरा ट्रैक्टर

मिली जानकारी के मुताबिक बीते कल यानी रविवार देर शाम साढ़े सात बजे के करीब ट्रैक्टर नंबर RJ28RC3445 जामली से मीनस की ओर जा रहा था। इस बीच जैसे ही वे जलऊ महाराज मंदिर के समीप पहुंचे तो अचानक से चालक वाहन पर से अपना नियंत्रण खो बैठा। इस वजह से ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। हादसे की आवाज सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। जिन्होंने राहत एवं बचाव कार्य शुरु किया। 

उपचार के दौरान दूसरे ने भी तोड़ा दम

इस हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो घायलों को उपचार हेतु शिलाई अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उपचार के दौरान दूसरे युवक की भी जान चली गई। जबकि अन्य घायल को हायर सेंटर रेफर किया गया है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी पांवटा साहिब वीर बहादुर ने बताया कि दोनों मृतक युवकों के शव पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए जाएगें। फिलहाल पुलिस हादसे के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है। 

प्रशासन की ओर से प्रदान की गई राहत

उधर, एसडीएम सुरेश कुमार सिंघा ने हादसे पर दुख जताते हुए बताया कि प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए फौरी राहत के तौर पर प्रदान की गई है। जबिक घायल व्यक्ति को 5 हजार रुपए की मदद प्रदान की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ