हिमाचलः पुलिस लाईन में खड़ी बस चुरा ले गए शातिर, कर्मियों को भनक तक नहीं लगी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः पुलिस लाईन में खड़ी बस चुरा ले गए शातिर, कर्मियों को भनक तक नहीं लगी

 


ऊना। 
हिमाचल प्रदेश स्थित ऊना जिले की पुलिस बेशक सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने के बड़े-बड़े दावे करती है, लेकिन धरातल में दावों की पोल खुलकर सामने आई हैं, जिससे पुलिस पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। पुलिस लाइन झलेड़ा में यहां पर हर समय मुस्तैदी के साथ रात-दिन कर्मियों की ड्यूटियां लगी रहती हैं, लेकिन पुलिस लाइन से जब्त की गई बस को रात के अंधेरे में कोई बिना किसी अनुमति के ले जाए तो पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजिमी हैं।

अम्ब पुलिस ने ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने पर एक बस को जब्त करके पुलिस लाइन झलेड़ा में खड़ा किया। वीरवार रात को ही पुलिस कस्टडी से करीब डेढ़ बजे कोई अज्ञात व्यक्ति बस को भगा ले गए, जबकि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी को बस ले जाने के बारे में रत्ती भर भी पता नहीं चल पाया। हालांकि जब यह मामला जिला के एसपी के समक्ष आया तो उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए रात के समय ड्यूटी पर रहे संतरी को सस्पेंड कर दिया।

बस का मालिक कौन पता नहीं- खोजेंगे कैसे 

अम्ब ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के जांच के दौरान एक अमृतसर की बस के दस्तावेज जांचे। बस चालक के पास एक भी दस्तावेज नहीं था। सिर्फ बस पर पीबी 02 पी9545 अंकित था। इसलिए ट्रैफिक पुलिस अम्ब ने बस को जब्त कर लिया और पुलिस लाइन झलेड़ा में पार्क करके अपनी कस्टडी में ले लिया।

सूत्रों के अनुसार वही अमृतसर का बस चालक इस बस को झलेड़ा पुलिस लाइन से भगा ले गया। हालांकि पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ बस चोरी करने का मामला दर्ज किया है। क्योंकि बस के मालिक का पता तभी लगता यदि बस के कोई दस्तावेज बरामद होते।

क्या कहते हैं अधिकारी

जिला के एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने इस मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है। ड्यूटी पर तैनात संतरी को सस्पेंड कर दिया हैं। उन्होंने पुलिस ने बस के नंबर के आधार पर जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा झलेड़ा पुलिस लाइन से लेकर अन्य जगहों की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ