हिमाचल: आज से बिगड़ेगा मौसम, बारिश-बर्फ़बारी का येलो अलर्ट; इतने दिन प्रभावी रहेगा पश्चिमी विक्षोभ

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: आज से बिगड़ेगा मौसम, बारिश-बर्फ़बारी का येलो अलर्ट; इतने दिन प्रभावी रहेगा पश्चिमी विक्षोभ


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में सोमवार को बारिश व बर्फबारी को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान प्रदेश के निचले क्षेत्रों में तेज आंधी के साथ बारिश, तो वहीं ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार है। वहीं, 8 मार्च को मौसम साफ बना रहने का अनुमान है। इसके बाद मौसम फिर करवट बदल सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की आज की अपडेट के अनुसार सात मार्च को मैदानी क्षेत्रों में एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। 

इसके साथ ही मध्यम और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ एक स्थानों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना है। प्रदेश के कई क्षेत्रों में सोमवार और बुधवार को बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। मैदानी क्षेत्रों में दोनों दिन गरज के साथ बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी हुआ है। हालांकि, मंगलवार को मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है। 9 और 10 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम में फिर बदलाव आने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक यह बोले - 

मैदानी एक दो स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश, मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ एक स्थानों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। सात और 9 मार्च को मैदानी और मध्य पहाड़ियों पर एक दो स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है। 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से राज्य में 10 मार्च तक बारिश व बर्फबारी हो सकती है। इस दिन मैदानी व मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आसमानी बिजली गिरने के अंदेशे को देखते हुए यलो अलर्ट रहेगा।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ