HRTC की नई सेवा 'हिम धारा' की शुरुआत जल्द: जानें क्या होंगी खूबियां

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

HRTC की नई सेवा 'हिम धारा' की शुरुआत जल्द: जानें क्या होंगी खूबियां


शिमला।
पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की लाइफलाइन कहे जाने वाले हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम द्वारा जल्द ही नई सेवा 'हिम-धारा' की शुरुआत की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार इस सेवा में इस्तेमाल होने वाली बसों का निर्माण वर्तमान में बेंगलुरु स्थित एसएमके बॉडी बिल्डर्स द्वारा किया जा रहा है। 

अशोक लीलैंड कंपनी की ये बसें लंबे रूटों पर दौड़ेंगी। परिवन निगम द्वारा इस सेवा के लिए कुल 50 बसों की खरीद की जाएगी। मना जा रहा है कि बसों में 2X3 सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन होगी और हर बस में 52 यात्रियों को ले जाने की क्षमता होगी। इन बसों में किराया हिमगौरव (एसी डीलक्स) श्रेणी से कम होगा। 

मई माह के शुरू होगी ये सेवा 

हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मई माह के शुरू में ये बस सेवा शुरू कर दी जाएगी। बकौल संदीप कुमार, एक तरह से सस्ती लग्जरी सेवा की शुरुआत की जा रही है ताकि आम लोग भी लॉन्ग रूट के सफर को आरामदेय तरीके से कर सके।   

गौरतलब है कि उत्तर भारत में हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बसों की एक अलग पहचान है। देश के सबसे कठिन रूट दिल्ली से लेह पर बस चलाने का गौरव भी एचआरटीसी को ही हासिल है। इस समय निगम की बसे नॉर्थ इंडिया में तमाम राज्यों में सेवा प्रदान करती है। वहीं, इस नै सेवा के शुरू हो जाने से HRTC का कद और अधिक बढ़ जाएगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ