बजट से पहले जयराम कैबिनेट की अहम बैठक आज: जानें इस बैठक में क्या होगा ख़ास

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

बजट से पहले जयराम कैबिनेट की अहम बैठक आज: जानें इस बैठक में क्या होगा ख़ास


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया जाना है। शिमला में बैठक दोपहर 12 बजे होगी, लेकिन विधानसभा की कार्यवाही जारी रहने की स्थिति में इसमें विलंब भी हो सकता है। 

गौरतलब है कि सीएम द्वारा चार मार्च को बजट पेश किया जाना है। इस पर आज तीन मार्च को मंत्रिमंडलीय बैठक में मुहर लगेगी। इस बैठक में सबसे बड़ा मुद्दा पुरानी पेंशन बहाली का रहेगा। यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है अब देखना यह होगा कि जयराम सरकार आज बैठक में क्या अहम फैसले लेती है।

आज होना है बहुत कुछ- बजट से उम्मीदें 

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल से भी हिमाचल प्रदेश से जुड़े विषयों को लेकर चर्चा करेंगे। सदन में वीरवार को 2021-22 का आर्थिक सर्वेक्षण भी आएगा। आर्थिक सर्वेक्षण में हिमाचल प्रदेश की विकास दर की जानकारी मिल सकेगी। यानी कोविड-19 जैसे प्रतिकूल हालात में प्रदेश की विकास दर आगे बढ़ी है या फिर इसका ग्राफ गिरा है, इसकी झलक देखने को मिलेगी। 

इसके अलावा प्रदेश में बेरोजगार युवाओं का आंकड़ा और प्रति व्यक्ति आय इत्यादि की जानकारी आर्थिक सर्वेक्षण में मिलेगी। गौरतलब है कि जयराम ठाकुर ने पिछले साल 50192 करोड़ का बजट पेश किया था। ऐसे में इस बार भी प्रदेश की जनता सूबे की सरकार से उम्मीद लगाए बैठी है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ